Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

ट्रेन संचालन के साथ सड़क व हवाई परिवहन पर भी जल्द निर्णय ले सरकार : चिदंबरम

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने लॉकडाउन के कारण विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के क्रम में अंतर राज्य यात्री ट्रेनों के संचालन के केंद्र के फैसले का स्वागत किया है। हालांकि उन्होंने मांग की है कि सरकार को सड़क एवं हवाई परिवहन को लेकर भी जल्द निर्णय करना चाहिए।

पी. चिदंबरम ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस पार्टी परेशान लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए अंतर-राज्य यात्री ट्रेनों के संचालन को सावधानीपूर्वक शुरू करने के सरकार के निर्णय का स्वागत करती है। जरूरी है कि सरकार सड़क व हवाई परिवहन को भी शुरू करने पर विचार करे। इस सुविधा के साथ लोगों को आसानी से उनके नियत स्थान पर पहुंचाया जा सकेगा।’

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि आर्थिक और वाणिज्यिक गतिविधियों को भी प्रभावी ढंग से शुरू करने की जरूरत है। इसके लिए सबसे अहम तरीका है सड़क, रेल एवं हवाई मार्ग पर यात्री परिचालन के साथ सामानों की ढुलाई का कार्य भी प्रारम्भ किया जाए। इससे जहां अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी वहीं छोटे-बड़े कारोबारियों का कार्य प्रगति पर रहेगा, जिसके जरिए देश की आर्थिक स्थिति को भी चलायमान किया जा सकेगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close