खबरे

पालघर : जिला प्रशासन ने 4 लाख का चेक देकर किया भूकंप पीड़ित परिवार का मद्दत

पालघर,25 जुलाई  : पालघर जिला के दहानू तहसील के वसावलापाड़ा में भूकंप के कारण रिष्या मेघवाले ( 55 साल ) नामक व्यक्ति की हुई मौत की घटना का सुचना मिलते ही पालघर के कलेक्टर डॉ. कैलाश शिंदे ने अपने अधिकारियो के साथ घटना स्थल का दौरा करके घटना का जायजा लेते हुए पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन की तरफ से मद्दत करते हुए उन्हें 4 लाख का चेक प्रदान किया .

घटना स्थल का दौरा करके घटना का जायजा लेते हुए पालघर के कलेक्टर डॉ. कैलाश शिंदे

बताया जा रहा है कि दहानू तहसिल के नागझरी ,वसावलापाड़ा में रहने वाले रिष्या मेघवाले का घर लकड़ी के टुकडो और कवले से बना हुवा था . बुधवार की रात में रिष्या मेघवाले का परिवार हमेशा की तरह घर में सोया था और रिष्या मेघवाले घर के दुसरे हिस्से में सोये थे . रात करीब 1 बजकर तीन मिनट पर आए तीव्र (4.8 तीव्रता ) भूकंप के कारण रिष्या मेघवाले के लकड़े से बनी घर की दीवाल उनके ऊपर गिर गई जिसके कारण उनकी मौत हो गई जबकि उनके बाकी परिवार को सुरक्षित बचा लिया गया .

भूकंप के कारण इसी घर में दबकर हुई रिष्या मेघवाले ( 55 साल ) नामक व्यक्ति की मौत

 भूकंप के कारण यह दूसरी मौत है इसके पहले पिछली साल भूकंप की डर से खेल रही एक बच्ची जब भागी तो भागते समय गिरने से उसकी मौत हो गई थी .हालाँकि की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन की तरफ से वहा एनडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है .

60 से ज्यादा आ चुके है भूकंप के झटके………

बता दे की पिछले कुछ महीनो से दहानू ,तलासरी तहसील में स्तिथ धुँधलवाड़ी ,झाई ,बोर्डी,डहाणू, धाकटी डहाणू ,दापचरी व आस पास के क्षेत्रो में पिछले कई महीनों से बार बार आरहे भूकंप के झटके रुकने का नाम नही ले रहे है। अभी तक यह क्षेत्र करीब 60 से ज्यदा भूकंप का झटका सह चूका है .बार बार आरहे भूकंप के झटको के कारण लोगो के घरो की दीवारो में दरारे पड़ गई है . जिसके कारण इस क्षेत्र के लोग काफी महीनो से दहसत के साये में जीने को मजबूर है.

/

व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो छिपाकर रखना चाहते हैं तो करना होगा ये काम

Related Articles

Back to top button
Close