Home Sliderदेशनई दिल्ली

भारत-पाक सीमा पर मुठभेड़ में पाक घुसपैठिया ढेर, दो संदिग्ध गिरफ्तार

चंडीगढ़, 13 जनवरी (हि.स.)। भारत-पाक सीमा पर अमृतसर और गुरदासपुर के क्षेत्रों में बीएसएफ ने शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रातभर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने एक घुसपैठिए को जहां ढेर कर दिया वहीं दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी के अनुसार बीएसएफ की 17 बटालियन के जवानों ने घोघा चौकी के निकट एक व्यक्ति को पाकिस्तान की सीमा की तरफ बढ़ते समय दबोच लिया। आरोपी की शिनाख्त अमृतसर जिला के अजनाला तहसील के गांव टनाणा निवासी दारी सिंह के रूप में हुई है। 
आरोपी से पूछताछ जारी है। इसी दौरान अमृतसर सेक्टर के गांव कक्कड़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ जवानों ने दो लोगों को पाकिस्तान की तरफ से भारत में प्रवेश करने का प्रयास करते हुए देखा तो जवानों ने फायरिंग कर दी। इस घटनाक्रम में एक घुसपैठिया मौके पर ही ढेर हो गया जबकि दूसरा पाकिस्तान की तरफ भागने में कामयाब हो गया। मृतक पाकिस्तानी नागरिक के कब्जे से बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी मोबाइल फोन तथा एक सिगरेट की डिब्बी बरामद की है। इस घटना के बाद बीएसएफ ने समूचे सीमावर्ती क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चालू कर दिया, जो शनिवार दोपहर तक जारी रहा।

इसी दौरान पंजाब के सीमावर्ती जिला गुरदासपुर ित ठाकुरपुर में बीएसएफ ने कंटीली तार को पार करने का प्रयास करते हुए एक नौजवान को पकड़ा है। इसकी शिनाख्त छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिला निवासी संतकर यादव के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पकड़े गए आरोपी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। वह नशे की हालत में पाकिस्तान की तरफ प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था। आरोपी के पास से बीएसएफ को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। बहरहाल आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close