उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सौहार्द व शांति बनाना हमारा लक्ष्य: दीपक दूबे एस .ओ.

रमेश तिवारी ,सिद्धार्थनगर : दो एस आई सहित 16 पुलिस कर्मियों के कन्धे पर तीन बैंकों सहित 116 गांवों की जिम्मेदारी है ,इसके बावजूद  क्षेत्र मे जमीन, साम्प्रदायिक, महिला उत्पीड़न जैसे  मामलों मे पुलिस  तुरंत कार्यवाही करने का प्रयास कर रही है . पुलिस के इस जज्बे को देखते इस क्षेत्र की जनता द्वार इन पुलिस अधिकारियो और कर्मियों की काफी सराहना की जा रही .

बता दे की सिद्धार्थनगर गांवों मे लगातार बढ रही जमीन के विवाद मे जो की मारपीट या खूनी जंग होने मे देरी नही लगती है। इस सब मामलों मे पुलिस की भूमिका अलग होती है। इस बारे मे पथरा थाना के एस ओ दीपक दूबे से बात करने पर उन्होंने कहाँ की शनिवार को थाना दिवस पर लगने वाले दिवस मे थाने की भूमिका मामले को शांति के साथ निपटाना होता है।

श्रावस्ती माडल योजना चल रही है और प्रशासन का पूरा प्रयास उस माडल को लागू करना है महिला सुरक्षा से जुडे मामलों पर उन्होंने कहा कि 1090 सक्रिय होकर काम कर रही है और समय समय पर क्षेत्र मे बैठक करके महिलाओं के सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। पुलिस मजनू टाइप लोगों के ऊपर पैनी निगाह रख रही है। साम्प्रदायिक विषयों पर क्षेत्र मे पुलिस की गस्त बराबर जारी रहती है। पीस कमेटी की बैठक उपजिलाधिकारी महोदय के निर्देश पर समय समय पर होती रहती है ।

पुलिस का काम त्योहारों का शांति से सकुशल सम्पन्न कराना है। पुलिस सवेदनशील और असमाजिक तत्वों पर अपराध मुक्त क्षेत्र बने इसके लिए हमारे द्वारा बराबर निर्देश दिया जा रहा है । चौकीदारों को गाँव मे किसी प्रकार के अपरिचित व संदिग्ध व्यक्तियों के आने पर तत्काल सूचना दे इसका आदेश दे दिया गया है। पुलिस का काम सौहार्द और शांति बनाना है इसके लिए समाज के समभ्रान्त व्यक्तियों से सहयोग की आशा करते है कि वो भी कहीं न कही मदत करके हमारे लक्ष्य को पूर्ण करेंगे।

आगे पढ़े : बिहार बोर्ड का कारनामा : परीक्षा 35 की मिले 38 नंबर, तो कुछ ने पेपर ‎दिया ही नहीं और मिल गए नंबर…

Related Articles

Back to top button
Close