Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

दिल्ली में कोरोना के 16 मामले, देश में संख्या बढ़कर हुई 195

नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में कोरोना के पांच नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही यहां 11 से बढ़कर कोरोना के अब 16 मामले हो गए हैं। इनमें एक विदेशी नागरिक शामिल हैं। शुक्रवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 173 से बढ़कर अब 195 हो गई है। इनमें 32 मरीज विदेशी हैं।

कोरोना वायरस से देश में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कोरोना के 20 मरीज स्वस्थ्य हो गए हैं। इस बीच कोरोना के दो नए मामले गुजरात से भी दर्ज किए गए हैं। इससे पहले गुजरात में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के 16 राज्यों और चार केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। केरल में 26, उत्तर प्रदेश में 18, हरियाणा में 03, महाराष्ट्र में 44, कर्नाटक में 15, आंध्र प्रदेश में 02, लद्दाख में 10, जम्मू व कश्मीर में 04, राजस्थान में 05, तमिलनाडु में 02, तेलंगाना में 07, ओडिशा, पुदुचेरी, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में एक-एक मामले की पुष्टि हो हुई है।

उल्लेखनीय है कि बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुरुवार को देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को कम से कम लोगों से मिलने-जुलने का परामर्श भी जारी किया है। बुजुर्गों और बच्चों को घर से न निकलने की सलाह दी है। इसे फैलने से रोकने के लिए बचाव ही एक रास्ता है, इसलिए भीड़ से बचना ही इस बीमारी के फैलाव को रोकने में कारगर कदम साबित हो सकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close