उत्तराखंडखबरेराज्य

हिंदू समाज को जागरूक रहने की आवश्यकता: गिरि

ऋषिकेश, 25 नवम्बर (हि.स.)। ऋषिकेश के आदर्श नगर में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित हिंदू रक्षा सेना की एक दिवसीय बैठक संपन्न हुई। शनिवार को हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरि ने बताया कि हिंदुओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि हिंदू समाज के जागरूक न रहने के कारण आज दूसरे धर्मों के लोग हिंदुओं पर अपना अधिपत्य जमाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वह बहुत संकित भारत में कभी सफल नहीं हो पाएंगे क्योंकि हिंदू समाज कमजोर नहीं है। स्वामी परमानंद गिरि ने कहा कि केंद्र व राज्य में हिंदू समर्थित सरकारे हैं और उन्हें पूरी उम्मीद है कि इन सरकारों के शासनकाल में हिंदू समाज को पूरी तरह न्याय मिलेगा। वर्षों से अयोध्या में चला आ रहा मंदिर विवाद अब न्यायालय के माध्यम से समाप्त होगा।

जिस के लिए हिंदू समाज को तैयार रहने की आवश्यकता है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए विश्व हिंदू परिषद के मार्गदर्शक सदस्य स्वामी हयग्रीवाआचार्य ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि न्यायालय से राम मंदिर के मुद्दे को लेकर हिंदू समाज को न्याय मिलेगा, जिसके लिए हिंदू समाज पिछले कई दशकों से संघर्षरत है और अपनी कुर्बानियां भी दे चुका है। यह कुर्बानी अब व्यर्थ नहीं जाएगी। बैठक में आसाम बांस के हिंदू रक्षा सेना के प्रभारी जनार्दन देव आसाम के अध्यक्ष जयेंद्र कुमार, स्वामी विश्वजीत, असम के सुब्रमण्यम, शारदा देवी, शिवम भारद्वाज के अतिरिक्त बैठक में हिंदू रक्षा सेना के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close