उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अंधविश्वास : मासूम बच्चे की बलि देकर टुकड़ों में काटा शव , पुलिस के भी उड़े होश !

बागपत, 25 मई = इस आधुनिक युग में भी अन्धविश्वास रुकने का नाम नहीं ले रहा। ना जाने इस अंधविश्वास ने कितनी मांओं की कोख उजाड़ दी…। इस बार मामला सामने आया है बागपत में, जहाँ चार साल के एक मासूम की तांत्रिक क्रिया के चलते बलि दे दी गई। मासूम का टुकड़ों में कटा शव गांव के बाहर तलाब किनारे एक गड्ढे में डाल दिया, शव के पास तांत्रिक क्रिया का सामान भी मिला है। पुलिस की माने तो मामले की जाँच की जा रही है और उसी के बाद अग्रिम कारवाही की बात कह रहे है।

दरअसल तांत्रिक क्रिया में मासूम के बलि देने की सनसनीखेज वारदात थाना सिंघवाली अहीर क्षेत्र के हिसावदा गांव की है, जहां चार दिन पूर्व गांव के ही एक चार साल के मासूम फैजान का घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था। काफी देर तलाश करने के बाद भी जब फैजान का कुछ पता नही चला तो परिजन थाने पहुंचे लेकिन पुलिस ने अपहरण की बजाय गुमशुदगी में मामला दर्ज किया और लापरवाही रवैया अपनाया। वहीं आज गांव के बाहर तलाब किनारे ग्रामीणों ने शव पड़ा देखा, जिसकी शिनाख्त लापता मासूम फैजान के रूप में हुई। जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुँचे और शव की हालत देखकर दंग रह गए मासूम को कई टुकड़ों में काट रखा था मासूम का एक कान और हाथ गायब थे। साथ ही शव के पास अगरबत्ती ओर पूजा का समान पड़ा हुआ था, जिससे साफ जाहिर था कि मासूम की बलि दी गई है। आरोप गांव की ही एक महिला पर है जो गांव में तांत्रिक क्रिया करती है।

तेज रफ्तार बोलेरो जीप नाले में गिरी, तीन की मौत

सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और डॉग स्क्वॉयड की भी मदद ली गई। वहीं घन्टों तक ग्रामीणों ने शव नहीं उठने दिया और पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए इस्पेक्टर की बरखस्तगी की मांग करने लगे जिसके बाद इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया और दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जबकि फरार तांत्रिक महिला की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। वहीं मासूम की हत्या के बाद बढ़ते लोगों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर कई थानों की फोर्स ओर पीएसी को बुलाना पड़ा और काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि पुलिस अधिकारियों पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ कहने की बात कर रहे है। वहीं एएसपी की माने तो जांच की जा रही है और उसी के बाद अग्रिम कारवाही किये जाने का दावा कर रहे है।

Related Articles

Back to top button
Close