खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

अमरावती में पुलिस ने बरामद किये 90 लाख के पुराने नोट

मुंबई, 27 सितम्बर (हि.स.)। अमरावती के सर्किट हाउस से जेल रोड के बीच में नागपुर से लाए गए 90 लाख रुपये की प्रतिबंधित नोटों की बरामदगी हुई है। पुरानी नोटों को देकर 25 प्रतिशत नई नोटों को देने की शर्त पर इसे नागपुर से अमरावती लाया गया था। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 90 लाख रुपये बरामद किए हैं।

2016 के नवम्बर माह में उस समय चलन में रही पांच सौ और हजार रुपये की नोटों को प्रतिबंधित करते हुए नई नोटों को जारी किया गया था और अब नोटबंदी के दस माह बाद भी प्रतिबंधित नोटों की बरामदगी का सिलसिला चल रहा है। नागपुर से एक गाड़ी में भरकर 90 लाख रुपये को अमरावती लाया गया। पुलिस ने इस मामले में नागपुर के अमित वाकडे और पुरुषोत्तम मिश्रा और अमरवाती के संदीप गायधने को गिरफ्तार किया है। 

BHU हिंसक बवाल, चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा, कुलपति ने किया स्वीकार

पुलिस को जानकारी मिली थी कि प्रतिबंधित नोटों को काले कारोबार के निमित्त अमरावती लाया जा रहा है जिसपर पुलिस ने जाल बिछाकर इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर प्रतिबंधित 90 लाख रुपये को भी बरामद कर लिया है। पुलिस अब उस सख्श को तलाश रही है, जो इन नोटों को बदल कर देने वाला था जिसके लिए वह गिरफ्तार लोगों से पूछताछ शुरु कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close