Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पास हो सकते हैं अहम प्रस्ताव

नई दिल्ली, 06 जून = कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक कुछ देर में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर होने जा रही है। बैठक में देश में छाए तमाम मुद्दों पर पार्टी की रणनीति तय होगी। हालांकि राहुल गांधी को अध्यक्ष मनोनीत करने का मुद्दा बैठक में उठेगा, लेकिन इसे लेकर सस्पेंस लगातार बना हुआ है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक में देश के मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा होगी। गोहत्या, यूपी सहारनपुर में जातीय हिंसा, केंद्र सरकार की कार्यशैली, अर्थव्यवस्था और कश्मीर समेत कई मुद्दों पर प्रस्ताव पारित किये जाने की संभावना जताई जा रही हैं। कांग्रेस की कार्यसमिति बैठक के दौरान पार्टी के आंतरिक चुनाव के शेड्यूल पर भी मुहर लगाएगी। कांग्रेस के आला नेता राहुल गांधी को बतौर अध्यक्ष मनोनीत करने के पक्ष में हैं लेकिन राहुल आंतरिक चुनाव के जरिये ही ये पद स्वीकार करना चाहते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कार्यसमिति को आगामी राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की पार्टियों के साथ हुई बातचीत का ब्योरा पेश करेंगी। इस बैठक में आदिवासियों, दलितों, किसानों के मुद्दे पर राहुल भी अपनी बैठकों के बारे में नेताओं को जानकारी देंगे।

Related Articles

Back to top button
Close