खबरेस्पोर्ट्स

आम जन के लिए “आओ और प्ले योजना” के लिए 5 स्टेडियमों का उपयोग, 15000 एथलीट पंजीकृत

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (हि.स.)। राजधानी दिल्ली के पांच स्टेडियमों का उपयोग आम जनता के लिए “आओ और प्ले योजना” के संचालन के लिए किया जा रहा है। खेल मंत्री ने मंगलवार को राज्यसभा में बताया कि इन पांचों स्टेडियमों में साईं के ‘आओ एंड प्ले स्कीम’ के अंतर्गत वर्ष 2016-17 के लिए 15000 से अधिक एथलीट, विशेष रूप से छोटे बच्चे, पंजीकृत हैं।

उन्होंने बताया कि इन पांच स्टेडियमों में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (जेएनएस), इंदिरा गांधी खेल परिसर (आईजीएससी), मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम (एमडीसीएनएस), डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्विमिंग पूल परिसर (एसपीएमएसपीसी) और डॉ. करनी सिंह शूटिंग रेंज (केएसएसआर) शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आओ एंड प्ले की योजना की समीक्षा की गई और खेल में बड़े पैमाने पर भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए इस योजना के तहत जनता के लिए प्रवेश के लिए फीस को कुछ मामलों में न्यूनतम और मुफ्त भी कर दिया गया है।

खेल मंत्री ने बताया कि स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों व गैर-सरकारी संगठनों को खेल के प्रचार के लिए काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए टैरिफ योजना बनायी गयी है, जिसके तहत स्कूलों को खेलों के लिए जगह बनाने के लिए राजी किया जाएगा। जिससे छात्रों को विभिन्न स्टेडियमों को देखने और खेल को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
Close