खबरे

ईरान हमले के बाद दर्जनों IS ‘एजेंट’ गिरफ्तार

तेहरान, 10 जून (हि.स.)| ईरान के खुफिया मंत्रालय और न्यायपालिका से करीब से जुड़ी एक वेबसाइट ने आज कहा कि तेहरान में हुए आतंकी हमलों के बाद आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के दर्जनों संदिग्ध ‘एजेंटों’ को गिरफ्तार किया गया है।

जिहादी समूह ने बुधवार को तेहरान स्थित देश की संसद के परिसर और अयातुल्ला रूहुल्ला खुमैनी के मकबरे पर हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली थी जिसमें 17 लोग मारे गए थे।

खुफिया मंत्रालय ने कहा कि तेहरान, उत्तरपश्चिमी प्रांतों केरमनशाह एवं कुर्दिस्तान और इराक एवं तुर्की की सीमा से लगे पश्चिम अजरबैजान में 41 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। मंत्रालय ने संदिग्धों को ‘दाएश (आईएस) के एजेंट’ बताया और कहा कि उनमें ‘संचालन दल’ शामिल थे।

कतर को डोनाल्ड ट्रंप ने दी आतंकवाद रोकने की चेतावनी

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दस्तावेज एवं ‘आतंकी अभियानों को अंजाम देने के लिए’ रखे गए उपकरण भी जब्त किए गए। इससे पहले न्यायपालिका से करीब से जुड़ी मिजानऑनलाइन वेबसाइट ने कहा कि गुरुवार एवं शुक्रवार को दक्षिणी प्रांत फार्स और केरमनशाह में आईएस के साथ संबंधों के संदेह में नौ लोगों को गिरफ्तार किया। तेहरान में हुए दोहरे आतंकी हमले में 50 से अधिक लोग घायल भी हुए थे। ईरान ने कहा है कि आईएस में शामिल हुए पांच ईरानियों ने हमले को अंजाम दिया था।

Related Articles

Back to top button
Close