उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

‘उमरे’ के सभी रनिंग रूम होंगे वातानुकूलित : महाप्रबंधक

इलाहाबाद, 07 नवम्बर (हि.स.)। अगली गर्मियों के मौसम के पहले ही उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) के सभी रनिंग रूमों को वातानुकूलित कर दिया जायेगा। जिसका लाभ लोको पायलटों, सहायक लोको पायलटों एवं रेलगाड़ियों के गार्डों को मिलेगा। रनिंग स्टाफ को समुचित आराम मिलना रेलगाड़ियों के संरक्षित संचालन के लिए अत्यधिक आवश्यक है। यह बातें मंगलवार को महाप्रबंधक मूलचन्द चौहान उत्तर मध्य रेलवे ने मुख्यालय में संरक्षा-समय पालन बैठक के दौरान सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से तीनो मण्डलों इलाहाबाद, आगरा एवं झांसी के मण्डल रेल प्रबंधक सहित अन्य अधिकारियों से कही। 

महाप्रबंधक ने कहा कि उत्तर मध्य रेलवे ने अब तक ‘सिग्नल पासिंग ऐट डैन्जर’ (स्पैड) से बचाव के सन्दर्भ में अच्छा प्रदर्शन किया। आगामी कोहरे के मौसम को ध्यान में रखते हुए स्पैड के सन्दर्भ में अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा, ताकि उमरे का यह बेदाग प्रदर्शन आगे भी जारी रह सके। बैठक में सभी रनिंग रूमों को वातानुकूलित करने के सम्बन्ध में चर्चा हुई। बैठक में रेल फ्रैक्चरों एवं वेल्डफेलियरों को कम करने के सम्बन्ध में भी चर्चा की गई। 

महाप्रबन्धक ने कहा कि विशेष तौर पर बदलते मौसम में रेलफ्रैक्चरों एवं वेल्डफेलियरों की सम्भावना का आकलन करते हुए उनसे बचाव के हर सम्भव प्रयास किये जाने चाहिए। 

समय पालनता के सम्बन्ध में मुख्य परिचालन प्रबन्धक, उत्तर मध्य रेलवे ने कहा कि समयपालनता में यद्यपि सुधार परिलक्षित हो रहा है किन्तु उत्तर मध्य रेलवे के समक्ष लाइन क्षमता की कमी के बावजूद इसमें और सुधार की सम्भावना है। बैठक में एक्सल-लॉक के केसों को कम करने, रेलवे ट्रैकों की ट्रेस पासिंग के केसों में बचाव, कैटल रन ओवर के केसों से बचाव, वेसाइड स्टेशनों पर कार्य कर रहे रेलकर्मियों की सुरक्षा और मेन लाइन पर गति प्रतिबन्धों में कमी करने आदि विषयों पर चर्चा हुई।

Related Articles

Back to top button
Close