Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

फॉरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा : हादसे से पहले नशे में थी श्रीदेवी , बाथटब में डूबने से हुई मौत

नई दिल्ली : बॉलीवुड स्टार श्रीदेवी की मौत के बारे में नई जानकारी सामने आई है. दुबई पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम एनालिसिस से पता चला है कि श्रीदेवी की मौत होटल के कमरे के बाथ टब में डूबने से हुई.  पोस्टमॉर्टम में इस बात का खुलासा हुआ है कि श्रीदेवी कॉर्डियक अरेस्ट के बाद बाथटब में गिर गई थीं। । गल्फ न्यूज के अनुसार श्रीदेवी के खून में अल्कोहल की मात्रा थी। फॉरेंसिक

SrideviDeathCertificate

अस्पताल की तरफ से सारी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं और डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया है l कुछ समय बाद चार्टड विमान से श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई के लिए रवाना होगा और उम्मीद की जा रही है कि यहां रात आठ बजे के आसपास विमान लैंड होगा l अंतिम संस्कार से पहले अपनी प्रिय अभिनेत्री की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब हैं। सोमवार सुबह से ही श्रीदेवी के घर के बाहर उनके प्रशंसकों का जमावड़ा लगने लगा जिसे देखते हुए पुलिस के संख्याबल में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है।

मै श्रीदेवी के कारण ही फिल्म इंटस्ट्री में आया,क्या श्रीदेवी वास्तव में मर गयीं? – रामगोपाल वर्मा

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जारी होने के बाद श्रीदेवी के के पार्थिव देह को ‘रक्षा लेपन’ के लिए भेज दिया गया है जिसमें लगभग 90 मिनट का समय लगेगा। इस प्रक्रिया के पूरी होने के बाद दुबई पुलिस श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट जारी करेगी जिसके बाद भारतीय दूतावास श्रीदेवी का पासपोर्ट रद्द कर देगा और इमिग्रेशन डिपार्टमेंट अपनी कार्रवाई पूरी करेगा। इसके बाद सरकारी वकील पार्थिव शरीर को हैंडओवर करने की अनुमति देंगे और फिर श्रीदेवी का शव को भारत भेज दिया जायेगा।

आज भी श्रीदेवी के इन सुपर हिट गानों पर झूमते हैं लोग, देखिए ये हैं उनके 5 सबसे हिट गाने,

shri-devi

दुबई में अपने पति बोनी कपूर के भांजे मोहित की शादी में भाग लेने के बाद शॉपिंग के लिए रुकी श्रीदेवी को शनिवार की देर रात दुबई के होटल में मौत हो गई थी। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित किया गया। उद्योगपति अनिल अंबानी ने श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को दुबई से मुंबई लाने के लिए 13 सीटों वाले निजी विमान (एम्ब्राएर-135बीजे) को पहले ही रवाना कर दिया था।

shree

इससे पहले ‘खलीज टाइम्स’ के हवाले से खबर आई थी कि बोनी कपूर और श्रीदेवी को दुबई से मुंबई के लिए निकलना था लेकिन मुंबई आने से पहले बोनी कपूर अपनी पत्नी श्रीदेवी को एक स्पेशल सरप्राइज देना चाहते थे। वह श्रीदेवी को डिनर के लिए ले जाना चाहते थे। उन्होंने शाम को अपने प्लान के बारे में बताया, श्रीदेवी तुरंत तैयार हो गईं। दोनों ने 15 मिनट एक-दूसरे से बात की। फिर श्रीदेवी तैयार होने के लिए वॉशरूम में चली गईं।

sri-devi

बोनी कपूर उस दौरान श्रीदेवी का इंतजार कर रहे थे। जब वह कुछ देर तक बाहर नहीं आईं, तो बोनी ने दरवाजा खटखटाया। इसके बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला, तो बोनी ने धक्का मारकर दरवाजा खोला। दरवाजा खुलते ही बोनी ने देखा कि श्रीदेवी बेसुध बाथटब में पड़ी हुई हैं। उनके शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी। बोनी ने श्रीदेवी को होश में लाने की कोशिश की, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद बोनी ने अपने दोस्त को फोन किया। करीब रात 9 बजे पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई।

sridevi

 54 साल की श्रीदेवी की अंतिम फिल्म मॉम पिछले साल आई थी। श्रीदेवी ने फिल्मों में अपने अभिनय से हमेशा प्रभावित किया। श्रीदेवी ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। धीरे-धीरे फिल्में करते हुए एक मुकाम पर वो फीमेल सुपरस्टार बन गई थीं। श्रीदेवी ने मिस्टर इंडिया, चांदनी, नगीना जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके बाद 2012 में उन्होंने फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से फिल्मों में सफलता पूर्वक कम बैककिया था।  सरकार ने उन्हें 2013 में पद्मश्री से भी नवाजा था। 

श्रीदेवी का लखनऊ से भी रहा है गहरा रिश्ता, यहीं मनाया था सिंदूर खेला

Related Articles

Back to top button
Close