उत्तराखंडखबरेराज्य

ऋषिकेश-देहरादून मार्ग पर हाथियों के आतंक से दहशत

ऋषिकेश, 08 फरवरी (हि.स.)। ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर गजराज इन दिनों जंगल को चीरते हुए सड़कों पर आ धमक रहे हैं, जिसकी वजह से इस मार्ग पर आवागमन करने वाले यात्रियों में दहशत पनपने शुरू हो गई है।

सांझ ढलने के बाद तो ऋषिकेश देहरादून का सफर खतरनाक था ही अब दिन में भी सुरक्षित नहीं रह गया है। पिछले एक सप्ताह में कभी सुबह कभी दोपहर तो कभी शाम को अनेकों मर्तबा इस मार्ग पर जंगली हाथी जंगल को चीरते हुए मुख्य मार्ग तक पहुंचे हैं। इस दौरान मार्ग के दोनों छोरों पर वाहनों की लंबी कतारों में लगे लोगों को दहशत का सामना करना पड़ा है। 

पिछले कुछ वर्षों में इस मार्ग पर हाथियों ने अनेक लोगों को अपना शिकार बनाया है। जिसके बाद शाम को कानबाई की शुरुआत करा दी गई थी लेकिन इसके बावजूद ऋषिकेश-देहरादून का सफर सुरक्षित नहीं रहा है। खासतौर पर दिन के समय के हाथियों के सड़कों पर आ धमकने से नियमित रूप से इस रूट पर सफर करने वाले दहशतजदा हैं। बहराल इन सबके बीच बड़ा सवाल यही है कि खतरनाक बन चुके इस सफर को सुरक्षित कैसे बनाया जाए। वहीं वन अधिकारी करण सिंह का कहना है कि हाथियों के सड़क पर आने के के कारण लोगों को हो रही परेशानी से बचाने के लिए जगह-जगह सड़कों पर सूचना पर लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close