Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

डीजल के दाम 81 के पार, जानें आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट

नई दिल्ली. आज लगातार दूसरे दिन तेल कंपनियों ने डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। विभिन्न शहरों में डीजल के भाव में 11-12 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि देखने को मिली है. हालांकि, पेट्रोल के दाम में किसी तरह की बढ़ोत्तरी अभी नहीं हुई है।

81 के ऊंचे स्तर पर डीजल की कीमतें –

देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत में 11 प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद यहां एक लीटर डीजल की कीमत 81.05 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं. जबकि पेट्रोल कल वाले ही भाव 80.43 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है।

पेट्रोल और डीजल की नई दरें –

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 82.10 रुपये प्रति लीटर पर रही। वहीं, डीजल का दाम बढ़कर 76.17 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.19 रुपये पर यथावत रही। वहीं, एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 79.27 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.63 रुपये के स्तर पर बनी हुई है. वहीं, डीजल का दाम 78.11 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमतों में तेल कंपनियां बढ़ोतरी कर रही हैं। जबकि पेट्रोल की कीमतों में कंपनियों ने काफी समय से बदलाव नहीं किया है। लगातार दो दिन से कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है.बीते मंगलवार को भी डीजल की कीमत में 25 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी जबकि पेट्रोल की कीमतों में अंतिम बार बीते 29 जून को 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। दिल्ली देश का अकेला राज्य है, जहां पेट्रोल से महंगा डीजल बिकता है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close