Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एएमयू में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल , योगी ने कहा, जिन्ना की तस्वीर बर्दाश्त

अलीगढ़ (ईएमएस)। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी जिन्ना की फोटो पर चल रहा विवाद और ज्यादा गर्मा गया है। हिंदू जागरण मंच और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने एएमयू इंतजामिया का पुतला फूंका, फिर परिसर में घुसकर सुरक्षा बलों के जवानों से मारपीट की। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया।

आंसू गैस के गोले दागे और रबर की गोलियां भी चलाईं। इसमें एक दर्जन से अधिक छात्रों के घायल होने की खबर है। उधर लाठीचार्ज के विरोध में छात्र एएमयू के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए। बता दें कि एएमयू के यूनियन हॉल में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर पिछले तीन दिनों से माहौल खराब है। हिंदूवादी संगठन जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग कर रहे हैं। जबकि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन तस्वीर हटाने के पक्ष में नहीं है। इस बीच हिंदू युवा वाहिनी ने चेताया है कि अगर एएमयू 48 घंटे के भीतर जिन्ना की तस्वीर नहीं उतरवाता है तो वाहिनी कार्यकर्ता खुद तस्वीर उतारेंगे। यह चेतावनी इस मामले में अहम है, क्योंकि वाहिनी के संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हैं। इसके बाद योगी ने भी कहा है कि जिन्ना ने देश को बांटा था, भारत में उनका महिमामंडन बर्दाश्त नहींकिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन्ना ने हमारे देश का बंटवारा किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने एएमयू मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जल्द ही उन्हें रिपोर्ट भी मिल जाएगी। जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी, वह कार्रवाई करेंगे। सरकार कोई कोताही नहीं बरतेगी। बता दें कि योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे थे। वहीं उन्होंने जिन्ना की तस्वीर को लेकर कड़ा बयान दिया। उधर एएमयू में आरएएफ की दो कंपनियों को तैनात किया गया है। बता दें कि अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को लिखे अपने पत्र में विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यालय की दीवारों पर पाकिस्तान के संस्थापक की तस्वीर लगे होने पर आपत्ति जताई थी। जबकि विश्वविद्यालय के प्रवक्ता शाफे किदवई ने दशकों से लटकी जिन्ना की तस्वीर का बचाव किया था। इसी के बाद से विवाद जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close