Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कैलिफोर्निया में यूट्यूब मुख्यालय में महिला ने की गोलीबारी, 4 लोग घायल, एक गंभीर

सैन ब्रूनो : अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में सैन ब्रूनो स्थित यू-ट्यूब के हेडऑफिस में हुई गोलीबारी मामले में नया खुलासा हुआ है। कहा जा रहा है कि महिला शूटर अपने ब्वॉयफ्रेंड को मारने पहुंची थी। इसकी वजह घरेलू झगड़ा बताया जा रहा है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा कि वह यू-ट्यूब और दूसरी वीडियो शेयरिंग साइट्स से नाराज थी। वह अक्सर वीडियो अपलोड कर यू-ट्यूब पर भेदभाव का आरोप लगाती थी। अमेरिकी मीडिया ने इसकी पहचान नसीम अगदम (39) के तौर पर की है। उधर, ट्रम्प ने कहा कि मैं अपनी पुलिस को शुक्रिया कहना चाहता हूं जो फौरन वहां पहुंची और हालात को संभाला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक….

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर महिला का नाम नसीम अगदम है। उम्र 39 साल है। वह कैलिफोर्निया की रहने वाली ईरानी मूल की थी। 

 यू-ट्यूब हेडऑफिस के सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जैक वोरीज ने अमेरिकी मीडिया को बताया, “मैं अपनी डेस्क पर बैठा था, तभी फायर अलार्म बजा। मैं कोर्टयार्ड की तरफ गया, जहां महिला शूटर चिल्ला रही थी कि मेरे पास आओ, मुझे ले जाओ। उसके पास ही एक शख्स पड़ा था, जिसके पेट से खून बह रहा था। महिला इसी शख्स से अपने पास आने को कह रही थी।”

बताया जा रहा है कि यह शख्स महिला शूटर का ब्वॉयफ्रेंड है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। इस युवक की हालत गंभीर है।

हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यू-ट्यूब ऑफिस में मौजूद किसी भी शख्स से महिला शूटर का कोई ताल्लुक नहीं था।

नसीम ने हमले में 9 एमएम की पिस्टल का इस्तेमाल किया। उसने 30 से 40 राउंड फायरिंग की थी।

– नसीम ने अपनी वेबसाइट https://nasimsabz.com पर कुछ दिन पहले यू-ट्यूब और दूसरी वीडियो शेयरिंग साइट की आलोचना की थी। अपनी एक पोस्ट में लिखा था, “यू-ट्यूब या किसी भी अन्य वीडियो शेयरिंग साइट पर बराबर बढ़ने के मौके नहीं हैं। आपका चैनल तभी आगे बढ़ सकता है, जब वे चाहें।”

– नसीम के आरोपों के बाद यू-ट्यूब ने उसका अकाउंट हटा दिया था। उसका फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी हटा दिया गया था।

एनबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि महिला ने हमला लंच के वक्त किया। वह डायनिंग एरिया में पहुंची और फायरिंग शुरू कर दी।  पुलिस के मुताबिक, 4 लोग जख्मी हुए हैं। 36 साल के एक युवक और 32 साल की एक महिला की हालत नाजुक है।

– इस हमले को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, “कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो में यू-ट्यूब हेडऑफिस पर फायरिंग के बारे में पता चला। घायलों के बारे में हम चिंतित हैं। हमारी दुआएं उनके साथ हैं। मैं अपनी पुलिस को शुक्रिया कहना चाहता हूं जो फौरन वहां पहुंची और हालात को संभाला।”

 गूगल के सीईओ भारतीय मूल के सुंदर पिचई ने यू-ट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा, ”यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button
Close