उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एलडीए के नीलामी दिवस पर आवदेक का हंगामा

लखनऊ, 27 फरवरी (हि.स.)। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के नीलामी दिवस पर अलकनंदा अपार्टमेंट के तीन फ्लैटों की नीलामी के दौरान एक आवेदक ने हंगामा कर दिया। आवेदक आरक्षण की बात करते हुए पर्चियों को मिलाने की बात कर रहे थे। इस पर सचिव ने उन्हें समझाकर शांत कराया। 

एलडीए में मंगलवार को भूतल पर तमाम अधिकारियों की मौजूदगी में विभिन्न फ्लैटों के नीलामी प्रक्रिया सम्पन्न हुई। इस दौरान रमेश्वर सिंह नामक एक आवेदक अलकनंदा अपार्टमेंट की पर्ची निकालने आये और पर्ची निकालने के बाद हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच कुर्सियों पर बैठे लोगों में गाजीपुर के अनिल सिंह पीछे से उठकर आगे चले गये और रमेश्वर सिंह की बातों को काटते हुए अपनी बात रख दी। 

नीलामी स्थल पर मौजूद सचिव एमपी सिंह ने रमेश्वर सिंह से उनकी बात सुनी। रमेश्वर सिंह ने अधिकारी को बताया कि अलकनंदा अपार्टमेंट के तीन फ्लैटों में दो आरक्षण करना तो सही है लेकिन इसकी पर्चियों एक साथ ही निकलना चाहिए था। अलग-अलग निकालना पूरी तरह से गलत है। 

इस पर सचिव एमपी सिंह ने कहा कि आरक्षण पर कानून बना हुआ है। अलकनंदा अपार्टमेंट में तीन फ्लैटों में से एक फ्लैट एससी और दूसरा ओबीसी आरक्षण का हैं। अगर पर्चियों एक की गयी तो निकालना कठिन होगा। 
कावेरी अपार्टमेंट में शारदा, वनस्पति योजना में अनन्त कुमार 

नीलामी प्रक्रिया के दौरान कावेरी अपार्टमेंट के एक फ्लैट के लिए आये चार लोगों के आवेदन में शारदा सिंह, कल्पतरू अपार्टमेंट में एक फ्लैट के लिए आये 10 आवेदनों में प्रतिभा सिंह, वनस्पति योजना में एक फ्लैट के लिए आये चार आवेदनों में अनन्त कुमार शुक्ला के नाम की पर्चियां निकली। इसी प्रकार अलकनंदा अपार्टमेंट के तीन फ्लैटों के लिए आये 17 आवेदनों में एससी आरक्षित फ्लैट पर राजकुमार दोहरे, ओबीसी आरक्षित पर हकीकत अली और सामान्य फ्लैट पर शशिभूषण के नाम की पर्चियां निकली। 

Related Articles

Back to top button
Close