खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद रेलवे स्थान का ऑडिट शुरू

मुंबई, 03 अक्टूबर (हि.स.)। एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने कुंभकर्णी निद्रा से जागते हुए मुंबई के 122 रेलवे स्थानकों का ऑडिट करना शुरू कर दिया है। मंगलवार की सुबह तकरीबन नौ बजे चेंबूर के रेलवे स्थान का दौरा रेलवे अधिकारियों ने किया। हालांकि यह ब्रिज अभी हाल ही में बना है।

गौरतलब है कि एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद कुंभकर्णी निद्रा से जागे रेलवे प्रशासन ने मुंबई के 122 रेलवे स्थानों का ऑडिट करने का निर्णय लिया और इस कार्य का शुभारंभ मंगलवार की सुबह से शुरू कर दिया गया। मध्य रेलवे के 75 व पश्चिम रेलवे के 47 रेलवे ब्रिजों का ऑडिट किया जाना है। प्रशासन ने ब्रिजों का ऑडिट करने के लिए कुल 13 समितियां बनाई हैं।

चेंबूर रेलवे स्थान के नवनिर्मित ब्रिज का ऑडिट करने के लिए मंगलवार को रेलवे प्रशासन द्वारा बनाई गई समिति पहुंची थी। भीड़भाड़ के समय ही यह समिति रेलवे ब्रिजों का निरीक्षण करते हुए ऑडिट करेगी। यह ऑडिट करने की प्रक्रिया दस दिनों तक चलेगी। रेलवे ब्रिजों का ऑडिट करवाने निमित्त 29 और 30 अगस्त को रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने मैराथन बैठक करके रेलवे ब्रिजों के ऑडिट का निर्देश दिया था। उल्लेखनीय है कि एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज पर 29 अगस्त को घटित हुई घटना में जहां 23 यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 39 रेलयात्री घायल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button
Close