खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

एल.एस.राहेजा कॉलेज का वार्षिक ‘’रिटेक’’ समरोह हुवा संपन्न

मुंबई : प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी मुंबई के एल.एस.राहेजा कॉलेज का वार्षिक ‘’रिटेक’’ समरोह काफी उत्साह के साथ संपन्न हुवा.

देखा जाय तो 2020 हम सब के लिए एक कठिन वर्ष था कई लोग इस साल पेट भरने में असमर्थ थे कई लोगो की नौकरी चली गयी गरीब रोज काम करने वाले लोंगो को ज्यादा दिक्कते आयी.ऐसा लग रहा था मानो सामाजिक जीवन थम सा गया हो, चाहे स्कूलों हो, या कार्यालय सभी लोगो को पढाई तथा काम घर से यानि ‘’वर्क फ्रॉमहोम’’ करना पड़ा . लेकिन बावजूद एल. एस. रहेजा कॉलेज के मीडिया डिपार्टमेंट ने ‘न्यू नार्मल’ को अपनाते हुए अपना वार्षिक उत्सव रिटेक (2021) ऑनलाइन आयोजित किया जिसे विद्यार्थियों का भरपूर प्रतिसाद मिला।

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस उत्सव के पहले दिन की शुरुआत उद्घाटन समारोह से हुई जिसमे माता सरस्वती का आशीर्वाद पाने के लिए विद्यार्थियों द्वारा ‘सरस्वती वंदना’ दीपों की पारंपरिक रोशनी के साथ खूबसूरती से गाया गया। उद्घाटन समारोह के बाद शुरू हुए उत्सव में पहले गेमिंग एक्टिविटी  कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल रखी गयी जिसमे मोस्टली सेन विजयी रहा।

 ‘रीबूटल पैनल’ और ‘टार्गेटेड बज़’ ब्रांड प्रमोशन पर आधारित दूसरी एक्टिविटी थीं उसके बाद कैंडिडेट टॉक शो रखा गया और पहला दिन की समाप्ति हुई जिसमे सभी प्रतियोगियों ने अपनी क्षमता और कौशल का परिचय दिया । दूसरे दिन की शुरुआत एक राष्ट्रीय शार्ट फिल्म ’एंड एक्शन’ के साथ हुई, जहां प्रतियोगियों ने शक्तिशाली संदेश के साथ-साथ अपनी सिनेमाई कलात्मकता भी प्रस्तुत की।

कुछ अन्य कार्यक्रम भी थे जैसे ‘हैप्पी आवर्स’ जो एक हास्य कार्यक्रम था जहाँ प्रतियोगियों ने अपनी नृत्य क्षमता का प्रदर्शन किया। उत्सव के अंतिम दिन की शुरुआत व्लोगिंग इवेंट  ‘बी योर कंटिंजेन्ट ’के साथ हुई, जिसमे सभी प्रतियोगियों ने ग्रैंड एंट्री की ,टीम रिटेक ओवर को जीतने के लिए कुछ हास्यास्पद रचनात्मक विचारों से बढे हुए बैनर, फेस पेंट, खेल सभी ग्रैंड एंट्री में शामिल थे।

 3 दिन तक चलने वाले इस फेस्ट का आखिरी कार्यक्रम  ‘रेज योर माइक ’ था जहां हर प्रतियोगी ने दिलों को छूने वाली गायकी की, रचनात्मक नारों से लेकर टीम बनाने और उत्सव के दौरान अन्य प्रतियोगियों का समर्थन करने तक, पीआर में आकस्मिक प्रयासों के साथ कोई कसर नहीं छोड़ा गया । अंत में रिटेक 2021 समापन समारोह के साथ संपन्न हुआ, जिसमे फ्लाइंग बीस्ट ने बेस्ट कॉन्टिजेंट होने का गौरव हासिल किया, वही सबसे अच्छे पीआर का पुरस्कार बीबी की वाइन्स ने हासिल किया। जिसके बाद सभी प्रतियोगीयो तथा आयोजको ने भावुक हो रिटेक की समाप्ति की।

.

?KBN10NEWS के फ्री ऐप (App)के लिंक पर क्लिक करके करे App को डाउनलोड और पाए सारी खबरे आप के मोबाइल पर एक साथ….

Related Articles

Back to top button
Close