खबरेस्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियाई ओपन : क्वार्टरफाइनल में पहुंची पेस-हिंगिस की जोड़ी

नई दिल्ली, 23 जनवरी =  भारत के अनुभवी दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और स्विटजरलैंड की मार्टिन हिंगिस की जोड़ी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। पेस-हिंगिस की जोड़ी ने मैट रीड और केसी डेलाक्वा की आस्ट्रेलियाई जोड़ी को 54 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया।

पेस और हिंगिस ने शुरूआत से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और विरोधी टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। भारत और स्विट्जरलैंड की जोड़ी ने चौथे गेम में डेलाक्वा की सर्विस तोड़कर शुरूआती बढ़त बनाई। पेस और हिंगिस ने 5-2 के स्कोर पर दोबारा डेलाक्वा की सर्विस तोड़कर 24 मिनट में पहला सेट अपने नाम किया। पेस और हिंगिस के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस जोड़ी ने पहले सेट में सिर्फ एक सहज गलती की जबकि विरोधी जोड़ी ने सात सहज गलतियां की।

हिंगिस ने बेसलाइन पर दबदबा बनाया जबकि पेस ने नेट पर शानदार खेल दिखाया और नेट पर आते हुए लगभग सभी अंक अपने नाम किए। दूसरे सेट में भी पेस और हिंगिस ने दबदबा बनाए रखा। इस जोड़ी ने आठवें गेम में ब्रेक के साथ 5-3 की बढ़त बनाई और फिर अपनी सर्विस बचाकर सेट और मैच अपने नाम किया। पेस और हिंगिस कल क्वार्टर फाइनल में सामंथा स्टोसुर और सैमुअल ग्रोथ तथा दारिया जुराक और जीन जूलियन रोजर के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close