Home Sliderखबरेराज्य

ओडिशा में राम-सीता पर टिप्पणी करने पर सांप्रदायिक हिंसा , शहर में कर्फ्यू .

भद्रक :  ओडिशा के शहर भद्रक में श्रीराम पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है। हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है। जिला प्रशासन ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एहतियातन स्कूल-कॉलेजों को बुधवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

प्रशासन ने शुक्रवार को हालात बिगड़ने पर धारा 144 लगाई थी लेकिन शहर में शांति ना होते देख शुक्रवार साम कर्फ्यू लगाया गया, शनिवार शाम तक कर्फ्यू का ऐलान है इसके बाद अधिकारी हालात देखकर कर्फ्यू हटाने पर विचार करेंगे। एसपी दिलीप कुमार दास ने कहा है कि पुलिस ने अब तक 35 लोगों को हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि दो समुदायों के आमने-सामने के टकराव की रिपोर्ट नहीं है।

फेसबुक पोस्ट टिपण्णी

राम-सीता पर टिप्पणी के बाद आगजनी बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर राम और सीता के बारे में कथित रूप से टिप्पणी के बाद भद्रक में हिंसा हुई। फेसबुक पोस्ट पर विश्व हिन्दू और बजरंग दल के लोगों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। इस दौरान अल्पसंख्यक समुदाय की दुकानों को निशाना बनाया और उनमें आग लगा दी। शहर में हिंसा और आगजनी के साथ ही लूटपाट की भी घटनाएं सामने आई हैं। कई घरों और दुकानों को जलाए जाने के बाद कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए 35 प्लाटून पुलिस बल शहर में तैनात किए गए हैं। शुक्रवार शाम को शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

CM ने की शांति की अपील 

नवीन पटनायक ने की शांति की अपील इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य की जनता से शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की कि किसी अफवाह पर यकीन ना करें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें ताकि हालात को जल्दी सुधारा जा सके। उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button
Close