खबरेविदेश

युवती ने रिश्तेदार से शादी से किया इनकार तो घर वालों ने उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली (ईएमएस)। पाकिस्तान के पंजाब राज्य में ऑनर किलिंग के एक मामले में 26 साल की इटालियन-पाकिस्तानी युवती को उसके परिवार के सदस्यों ने ही कथित तौर पर मार डाला।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपने एक रिश्तेदार से शादी करने के प्रस्ताव से इनकार करने वाली सना चीमा को उसके पिता, भाई और चाचा ने मौत के घाट उतार दिया। पुलिस के मुताबिक, महिला के परिवार के सदस्यों ने शुरुआत में सना की मौत को ‘दुर्घटना’ बताने की कोशिश की। परिवार वालों ने शाना के शरीर को वेस्ट मनगोवाल राज्य के गुजरात इलाके में दफना दिया था। सोशल मीडिया पर यह बात उजागर हुई की सना का मर्डर किया गया है, इसके बाद से स्थानीय पुलिस हरकत में आई और इस मामले की जांच शुरू की।

लंदन में पीएम मोदी की टिप्पणी से एम्स के डॉक्टर आहत

रिपोर्ट के मुताबिक, जांच के दौरान सामने आया कि युवती का पिता गुलाम मुस्तफा अपने एक रिश्तेदार से उसकी शादी कराना चाहता था, जबकि युवती इटली में शादी करना चाहती थी। इसके बाद लड़की के पिता ने अपने बेटे अदनान मुस्तफा और भाई मजहर इकबाल के साथ मिल कर उसे मारने की योजना बनाई। फिलहाल ये तीनों फरार हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सन 2016 में भी 28 साल की ब्रिटिश मूल की सामिया शाहिद को मौत के घाट उतार दिया गया था। वहीं सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच को भी उसके भाई ने ऑनर के नाम पर मौते के घाट उतार दिया था। ऑनर किलिंग की घटनाएं पाकिस्तान में काफी आम हो गई हैं। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के मुताबिक, इस साल 1 अप्रैल तक पाकिस्तान में 50 ऑनर किलिंग के मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 2017 में 460 ऐसी हत्याएं सामने आईं थीं।

Related Articles

Back to top button
Close