खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

कामगारों के मुद्दे पर खडसे व पंकजा मुंडे में नोंक-झोंक

मुंबई, 14 दिसंबर (हि.स.)।नागपुर में इस समय चल रहे शीतकालीन सत्र में वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खडसे व महिला व बालकल्याण मंत्री पंकजा मुंडे के बीच जोरदार नोंक-झोंक देखने को मिली है। विधानसभा में खडसे के इस तरह उग्र स्वरुप को देख सभी विधायक व प्रेक्षक दंग रह गए थे। 

गुरुवार को विधानसभा के सदन में पूर्व मंत्री खडसे ने रोजगार गारंटी योजना के तहत काम करने वाले कामगारों के सरकारी संरक्षण के बारे में सवाल उपस्थित किया था। इसका जवाब देते हुए मंत्री पंकजा मुंडे ने इसे केंद्र सरकार की योजना बताया और प्रश्र को गोल करने का प्रयास किया। इसके बाद खडसे ने कहा कि वह राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही रोजगार गारंटी योजना के बारे में सवाल पूछ रहे हैं। इसपर पंकजा मुंडे ने कहा कि इस बारे में वह जानकारी लेकर सदन को बाद में देंगी।

बाद में खडसे ने कहा कि कमाल है , इस मुद्दे पर विपक्ष में रहते हुए उन्होंने आवाज उठाई थी तो तत्कालीन सरकार ने रोजगार गारंटी योजना के तहत काम करने वाले कामगारों का संरक्षण किए जाने की घोषणा की थी और उसके लिए कानून बनाया था। अब अपनी ही सरकार में वह इस योजना को लागू किए जाने की जानकारी मांग रहे हैं तो उन्हें गलत जानकारी दी जा रही है। खडसे ने इस योजना को सही तरीके सेलागू किए जाने की मांग सदन में की । 

Related Articles

Back to top button
Close