Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

हम कश्मीर के स्थाई समाधान की तरफ अग्रसर: गृह मंत्री

नई दिल्ली, 03 जून = केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को केंद्र सरकार के तीन साल पर अपने मंत्रालय की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, ‘आईएसआईएस भारत में पैर नहीं जमा पाया, संगठन के कई समर्थक गिरफ्तार किये गए हैं।’

राजनाथ ने कहा, ‘हम कश्मीर के स्थाई समाधान की तरफ अग्रसर हैं, जल्द इसके सुखद परिणाम सामने आएंगे, जम्मू कश्मीर के सुरक्षा हालात में लगातार सुधार हुआ है।’ राजनाथ ने कहा, ‘नक्सल समस्या को खत्म करने के लिए सरकार ने नई रणनीति बनाई है।’ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल में नक्सली हिंसा में 25 फीसदी से अधिक की कमी आई है और नक्सल प्रभावित इलाकों में 307 नए पुलिस स्टेशन बनाए गए हैं।

भंवरी देवी हत्याकांड : 5 साल बाद आरोपी इंद्रा विश्नोई MP में गिरफ्तार

राजनाथ सिंह ने देश के आंतरिक हालात को सुधारे जाने का दावा किया है। हालांकि पिछले तीन सालों के दौरान कश्मीर में हिंसा और आतंकी घटनाओं के साथ नक्सली हमले में बढ़ोतरी हुई है। हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने सीआरपीएफ को निशाना बनाकर हमला किया था, जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे।

राजनाथ ने कहा कि भारत मुस्लिम आबादी के हिसाब से दूसरा सबसे बड़ा देश है लेकिन अब तक आईएसआईएस का कोई प्रभाव नहीं है। यह हमारी बड़ी सफलता है। देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शाति और स्थिरता लाने के प्रभावी कदम उठाए गए। अर्धसैनिक बल के जवानों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रभावी कदम उठाए गए।

Related Articles

Back to top button
Close