Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

खंडाला में मदुरै एक्‍सप्रेस हुई बेपटरी, कई ट्रेनें रद्द

मुंबई, 06 जुलाई (हि.स.) । मुंबई से मदुरै जा रही मदुरै एक्‍सप्रेस (11043) का पिछला डिब्बा शुक्रवार तड़के खंडाला के पास पटरी से उतर गया। हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है, लेकिन ट्रेन का पिछला डिब्‍बा पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया है। दुर्घटना के कारण रेलवे ट्रैक को भी काफी नुकसान हुआ है। हादसे के कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

मदुरै एक्‍सप्रेस शुक्रवार सुबह करीब 3.30 बजे मुंबई से मदुरै के लिए निकली थी। वह खंडाला स्‍टेशन के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन का पिछला डिब्‍बा पटरी से उतर गया। ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और अगर ड्राइवर सही समय पर ब्रेक नहीं लगाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रेन के पिछले डिब्‍बे को देखकर लगता है जैसे किसी ने पीछे से उसमें टक्‍कर मार दी हो।

घटना की सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और डिब्‍बे को काटकर ट्रेन से अलग किया। इस ट्रेन को सुबह करीब 5.45 बजे गंतव्य की ओर रवाना किया गया। हादसे के कारण सिंहगढ़ एक्सप्रेस, प्रगति एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और एक लोकल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। 

रेलवे का कहना है कि क्षतिग्रस्त ट्रैक को दुरुस्त करने का काम जारी है। इस मार्ग पर डाउन लाइन पूरी तरह से बंद है और मिडिल लाइन से गाडियों को आगे लाकर अप मार्ग पर मुंबई की ओर चलाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close