खबरेदेशनई दिल्ली

गणतंत्र दिवस: आईबी अलर्ट के बाद अब दिल्ली पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकना.

नई दिल्ली, 24 जनवरी=  गणतंत्र दिवस के चाक चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच तीन दिन पहले इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के अलर्ट से दिल्ली पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हैं। आईबी के अलर्ट ने आंशका जताई है कि पाकिस्तान से फिदायीन आंतकी दस्ता अफगानी पासपोर्ट से भारत में घुस कर गणतंत्र दिवस के मौके पर बड़ी तबाही को अंजाम दे सकता है। इस दस्ते की मदद के लिए दिल्ली समेत सभी बड़े महानगरों में सक्रिय स्लीपर मॉड्यूल हथियार व विस्फोटक सामग्री मुहैया करा सकता है।

इनपुट में आशंका जताई गई है कि आर्मी यूनिफॉर्म या पुलिस वर्दी में भी आतंकवादी हमला कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों के इनपुट में बताया गया है कि हमले को अंजाम देने के लिए दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन माने जाने वाले आईएसआईएस ने लड़ाकों को हमले में ज्यादा से ज्यादा तबाही करने के लिए आईईडी लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बताया गया है कि आईएस आतंकी ‘ब्लोन वुल्फ अटैक’ जैसी घटनाओं को भी अंजाम दे सकते हैं।

ज्ञात हो कि आतंकी विचारधारा से प्रभावित होकर कोई भी जब बिना किसी मदद के अकेले घटना को अंजाम देता है तो उसे ब्लोन वुल्फ अटैक कहते हैं। टेरर अलर्ट में इस बात पर विशेष चौकसी बरतने को कहा गया है कि आतंकी सुरक्षा संबंधी खुफिया जानकारी लेने के लिए फर्जी फोन नंबरों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। खतरा आईएसआईएस के अलावा जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तोएबा से भी बना हुआ है। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली एनसीआर में बड़े हमले की फिराक में हैं।

Related Articles

Back to top button
Close