खबरेस्पोर्ट्स

IPL: दिल्ली ने पुणे को 97 रन से हराया, सैमसन का दमदार शतक.

Sports.पुणे,11 अप्रैल= संजु सैमसन के बेहतरीन शतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने पुणे सुपर ज्वायंट्स को उनके घरेलू मैदान पर 97 रन से हरा दिया। दिल्ली की टीम ने संजू सैमसन के शानदार शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। जवाब में पुणे की टीम 16.1ओवरों में 108 रनों पर सिमट गई।

दिल्ली की तरफ से जहीर खान और अमित मिश्रा ने 3-3 और मॉरिस और नदीम ने 1-1 व कमिंस ने दो विकेट लिये।

206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पुणे की शुरूआत खराब रही। दिल्ली के कप्तान ज़हीर खान ने पुणे को शुरुआती दो झटके दिए। ज़हीर की गेंद पर रहाणे (10) ने हवाई शॉट खेला और संजू सैमसन ने शानदार कैच लेकर दिल्ली को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद ज़हीर ने मयंक अग्रवाल (20) को क्रिस मॉरिस के हाथों कैच आउट कराकर पुणे का दूसरा विकेट गिरा दिया। इसके बाद मॉरिस की गेंद पर नदीम ने राहुल त्रिपाठी (10) का कैच लेकर दिल्ली को तीसरी सफलता दिला दी।इसके बाद डू प्लेसिस भी 8 रन बनाकर नदीम की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच थमा गए। इसके बाद पैट कमिंस की गेंद पर बेन स्टोक्स (02) विकेटकीपर पंत को कैच देकर चलते बने। धौनी भी 11 रन बनाने के बाद बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में अमित मिश्रा की गेंद पर करुण नायर को कैच थमा गए। रजत भाटिया (16) अमित मिश्रा की गेंद पर मॉरिस को कैच दे बैठे और पुणे को लगा सातवां झटका। इसके बाद दीपक चहर (14) ज़हीर खान की गेंद पर विकेटकीपर पंत को कैच दे गए। नौवां विकेट एडम जम्पा (5) का रहा, जो अमित मिश्रा की बॉल पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। ये मैच में मिश्रा का तीसरा विकेट था।

इस मैच में पुणे के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। पहले बल्लेबा़जी करने उतरी दिल्ली की टीम ने संजू सैमसन के शानदार शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। पुणे को जीत के लिए 206 रन बनाने हैं।

IPL 10 : शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने संजू सैमसन.

दीपक चहर ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर दिल्ली की टीम को पहला झटका दे दिया। आदित्य तारे (0) चहर की गेंद पर धौनी को कैच दे बैठे और पुणे को मिली पहली सफलता। इमरान ताहिर ने दिल्ली को दूसरा झटका दिया और सैम बिलिंग्स को 24 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रिषभ पंत (31) रन आउट हो गए। संजू सैमसन ने इस आइपीएल का पहला शतक लगाता। उन्होंने 62 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। हालांकि शतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर वो आउट हो गए। संजू ने 63 गेंदों पर 102 रन बनाए और एडम जम्पा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। क्रिस मौरिस ने 9 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए जबकि कोरी एंडरसन 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

पुणे की तरफ से दीपक चाहर, इमरान ताहिर और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button
Close