उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गांधी जयन्ती पर लखनऊवासियों ने लगाया झाड़ू

लखनऊ, 02 अक्टूबर(हि.स.)। लखनऊ के हसनगंज मोहल्लावासियों ने महात्मा गांधी की जयन्ती के अवसर पर सड़कों और नालियों की सफाई की। सोमवार सुबह सैकड़ों की संख्या में घरों से निकले और झाड़ू लगाकर स्वच्छता ही सेवा का संदेश दिये। 

सोमवार को गांधी जयन्ती पर पूर्व कांग्रेसी नेता विष्णु तिवारी, भाजपा नेता व पार्षद रंजीत सिंह, समाजवादी नेता दद्दू के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने बाबूगंज मोड़ पर स्थित पार्क पर जुटकर सुबह सात बजे से सफाई कार्य शुरू किया। इसमें सबसे पहले नालियों की सफाई की गयी।

जिसके बाद लोगों ने झाड़ू उठाकर गली गली में पहुंच स्वच्छता कार्य किया। गलियों से बाहर निकले कूड़े को उठाने के लिए नगर निगम की कूड़ा गाड़ी को पहले से बुलाया गया था। लोगों ने बाबूगंज मोड़ से स्वच्छता कार्य करते हुए हसनगंज मोहल्ले में प्रवेश किया। प्रायमरी स्कूल से होते हुए श्रीकृष्ण मंदिर से होते हुए सभी लोग पुन: बाबूगंज मोड़ पर वापस आये और फिर वहां से दो तरफ बंट गये। एक ओर बढ़ते हुए लोगों ने बनमटन चौराहे से पन्नालाल पार्क तक झाड़ू लगाया और दूसरी ओर से बढ़ रहे लोगों ने गोकर्ण मार्ग होते हुए बालाजी तक दोनों तरफ की नालियों की सफाई करते हुए झाड़ू लगाया। 

Related Articles

Back to top button
Close