Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

गुरुग्राम की घटना पर जवाब दें पीएम : कांग्रेस

नई दिल्ली, 25 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस ने गुरुवार को गुरुग्राम में स्कूली छात्रों की बस पर हुए हमले को दुखद और शर्मनाक करार देते हुए इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जवाब देने की मांग की है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि खट्टर सरकार राज्य में कानून व्यवस्था के मसले पर पूरी तरह विफल रही है। 

उल्लेखनीय है कि बुधवार को फ़िल्म पद्मावत के विरोध प्रदर्शन के दौरान गुरुग्राम में एक स्कूली बस पर कथित करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने पत्थर बरसाए थे। इसी सिलसिले में कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में मनोहर लाल खट्टर सरकार बार-बार फेल हुई| जाट आंदोलन का वक़्त हो, राम रहीम का मामला हो या पद्मावत के नाम पर बच्चों की बस पर हमला अथवा हाल में हुई रेप की वारदातें। एकतरफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का मंत्रालय फिल्म रिलीज करने की अनुमति देता है, फिर भाजपा की राज्य सरकारें इसका विरोध करती हैं| यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बावजूद इतनी बड़ी घटना हो गई।”

चतुर्वेदी ने कहा, ”इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुप्पी तोड़कर जवाब देना चाहिए| यह घटना देश को शर्मसार करने वाली है| हरियाणा में महिलाएं इतनी असुरक्षित हैं कि सड़कों पर निकलना दूभर हो गया है| कानून व्यवस्था के फेल होने के चलते दुष्कर्म की राजधानी बन चुका है हरियाणा| महिलाओं के आत्मसम्मान को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर बिल्कुल गम्भीर नहीं हैं।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यह बहुत निंदनीय है कि इस घटना के सामने आने के बाद पूरी केंद्र सरकार और भाजपा के मुख्यमंत्री चुप्पी साधे बैठे हैं| आखिर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को दरकिनार कर भय और हिंसा का माहौल क्यों बनाया जा रहा है? इसकी जवाबदेही कौन लेगा, यह स्पष्ट होना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार विरोध प्रदर्शन करना गलत नहीं है। लेकिन, विरोध हिंसा की इजाजत नहीं देता है। प्रधानमंत्री को इस मसले पर देश को जवाब देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close