Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एयर फोर्स का चेतक हेलीकॉप्टर हवा में क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित.

Uttar Pradesh. कौशाम्बी, 15 मार्च (हि.स.)। यूपी के कौशाम्बी जिले में बुधवार को इंडियन एयर फोर्स का एक चेतक हेलीकॉप्टर इंजन में खराबी की वजह से हवा में क्रैश हो गया। पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश की लेकिन वह सुरक्षित लैंडिंग करा सकने में नाकाम रहा।

हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में दो पायलट सवार थे, लेकिन राहत की बात यह है कि दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं। हटर जिस जगह क्रैश होकर जमीन पर गिरा, वहां रसोई गैस का गोदाम हैं। हेलीकॉप्टर इसकी दीवार से सटकर गिरा है। अगर हेलीकॉप्टर रसोई गैस गोदाम पर गिरता तो भारी तबाही हो सकती थी। एयरफोर्स ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। हेलीकॉप्टर जिस कटहुला गौसपुर इलाके में क्रैश होकर गिरा है वह इलाहाबाद -कौशाम्बी के बॉर्डर पर पड़ता है।

ये भी पढ़े : बीजेपी की यह जीत , लोकतंत्र की हत्या करने वाली जीत है : मायावती

air-force-helicopter_1489

एयरफोर्स के अफसरों के मुताबिक शुरुआती जांच में इंजन में खराबी की वजह से हादसे की बात सामने आई है। हादसे के बाद सैकड़ों की भीड़ मौके पर मौजूद हो गई। एयरफोर्स अफसरों ने घटनास्थल की बैरीकेडिंग कर अपनी जांच शुरू कर दी है। यह चेतक हेलीकॉप्टर इलाहाबाद में इन्डियन एयरफोर्स की ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। हेलीकॉप्टर ने इलाहाबाद में एयरफोर्स के बेस स्टेशन बम्हरौली से उड़ान भरी थी और इसमें कुछ देर बाद ही इंजन में खराबी आ गई। पायलट ने पहले चेतक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी चाही लेकिन वह सुरक्षित लैंडिंग कर सकने में नाकाम रहा।

Related Articles

Back to top button
Close