उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

चित्रकूट के 27 मतदान केन्द्रों पर 45 फीसदी हुआ मतदान

चित्रकूट, 22 नवम्बर (हि.स.)। नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के तहत चित्रकूट में हो रहा निकाय मतदान सुबह धीमी गति से शुरू हुआ। लेकिन दोपहर तक सुहावना मौसम देख मतदाताओं की भीड़ पोलिंग बूथों पर लगने लगी। तीन बजे तक जनपद में करीब 45 फीसदी मतदान हो चुका है।

निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को जनपद में शुरू हुआ। कर्वी नगर पालिका परिषद और दो नगर पंचायतों मानिकपुर व राजापुर में भी मतदान हो रहा है। जिसके लिए जिला प्रशासन ने 27 मतदान केंद्र व 88 बूथ बनाये है और आठ अतिसवेदनसील केंद्रों को चिन्हित किया है। जिले के सभी मतदान केंद्र पर मतदान कर्मी सुबह पांच बजे ही तैयारियां पूरी कर ली। समय शुरू होते ही मतदाताओं ने लाइन में लगकर मतदान करने लगे। वहीं जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बूथों में दो कांस्टेबिल व दो होमगार्ड लगाए हैं । 

इसके साथ ही दो प्लाटून पीएसी की भी व्यावस्था की है कुल मिलाकर नौ सेक्टर और 4 ज़ोन में बांटा है। जिसमें एक-एक सेक्टर मजिस्टेट की तैनाती की है जो भ्रमण करते रहेंगे साथ ही संवेदशील केन्द्र व अतिसंवेदशील केंद्रों में वीडियो ग्राफी की व्यवस्था की जा रही है जो अतिसंवेदनशील प्लस केंद्रों है वहाँ वेब कास्टिंग की व्यवस्था हो रही है। प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किये हैं। 

कर्वी नगर पालिका के 19 प्रत्याशियों व राजापुर नगर पंचायत में 13 प्रत्याशियां व मानिकपुर नगर पंचायत में 35 प्रत्याशियां का भाग्य शाम पांच बजे मत पेटियों में कैद होगा। समाचार लिखे जाने तक दोपहर तीन बजे प्रभारी अधिकारी कंट्रोल रूम के मुताबिक 44.63 फीसदी मतदान हो चुका है। शाम पांच बजे मतदान का प्रतिशत 60 फीसदी से ऊपर जाने की संभावना है। डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी शशिकांत द्विवेदी का कहना है कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर रहे हैं। छुटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close