खबरेविदेश

हाफिज के चुनावी राजनीति में कूदने की संभावना, अमेरिका चिंतित

वाशिंगटन, 20 दिसंबर (हि.स.)। आतंकी सरगना हाफिज सईद के चुनावी राजनीति में कूदने की संभावनाओं के मद्देनजर अमेरिका काफी चिंतित है। ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये बातें कही हैं।

विदित हो कि सईद पहले कह चुका है कि उसका संगठन जमात-उद-दावा पाकिस्तान में साल 2018 में होने वाले आम चुनावों में मिल्ली मुस्लिम लीग के बैनर तले चुनाव लड़ेगा। हालांकि मिल्ली मुस्लिम लीग अभी तक निर्वाचन आयोग में पंजीकृत नहीं हुआ है।

विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा, “ मैं याद दिलाना चाहती हूं कि इस व्यक्ति पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित है और हम उसके चुनाव लड़ने को लेकर चिंतित हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि गत नवंबर महीने में नजरबंदी से सईद की रिहाई पर अमेरिका ने बहुत कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। वह मुंबई हमलों का सूत्रधार और लश्कर-ए-तैयबा का नेता है। यह ऐसा समूह है जिसे अमेरिकी सरकार आतंकवादी संगठन मानती है। 

प्रवक्ता ने कहा कि इस मसले पर पाकिस्तान सरकार के साथ कई बार बातचीत हुई है। हाल में हुई घटनाओं में यह व्यक्ति नजरंबद किया गया था। पाकिस्तान ने उसे नरजबंदी से रिहा कर दिया और अब सूचना मिल रही है कि वह किसी बड़े पद के लिए चुनाव लड़ेगा।

Related Articles

Back to top button
Close