Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

टीम भावना से काम करें अधिकारीः पीएम

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री ने सिविल सेवा दिवस पर बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने टीम भावना से काम करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी चाहें तो क्या संभव नहीं हो सकता है। अगर एक अधिकारी तय कर ले कि उनके इलाके से गंगा में कोई गंदगी नहीं डाली जाएगी, तो गंगा को कोई गंदा नहीं कर सकता।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह पुनः लक्षित होने का दिवस है। पहले और आज की स्थिति और आने वाली स्थिति में अंतर आया है। पहले सबकुछ सरकार किया करती थी। इससे कमियां नज़रअंदाज़ करने की आदत हो गई थी लेकिन अब एक प्रतिस्पर्धी माहौल पैदा हुआ है। सामान्य जन सरकार और निजी के बीच तुलना करता है। अब इसके चलते काम नहीं बल्कि चुनौती बड़ी है। व्यवस्था में चुनौती होनी चाहिए तभी बदलाव आता है।

पीएम ने अफसरों से कहा कि आपके पास जो सुझाव है उससे बेहतर सुझाव कोई नहीं दे सकता और किसी रिफार्म कमीशन की जरूरत नहीं है। यह जिम्मेदारी उठाने का मंच है कि देश मेरा है और मुझे प्रयास करना है। प्रभाव में अलिप्त रहने पर व्यक्ति का मूल्यांकन तय होता है। हर घटना और निर्णय राष्ट्रहित में है, इसे तौलना होगा। उसमें कमी नहीं आने देनी है। भावी समय मे उसका क्या परिणाम होगा? इसको समझना होगा।

Related Articles

Back to top button
Close