खबरेस्पोर्ट्स

टी-20 श्रृंखला जीतकर दौरे का सफल समापन करना चाहेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली, 23 फरवरी (हि.स.)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। एकदिवसीय श्रृंखला में 5-1 से मिली जीत के बाद भारतीय टीम टी-20 श्रृंखला भी जीतकर दौरे का सफल समापन चाहेगी। यह श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है भारतीय टीम ने पहला मैच 28 रन से जीता था,जबकि दूसरा मैच दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीता।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा अभी भी लय में नहीं आ पाए हैं, वहीं उनके जोड़ीदार शिखर धवन शुरूआत तो अच्छी कर रहे हैं, लेकिन उसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। कप्तान कोहली भी इस श्रृंखला में कुछ खास नहीं कर सके हैं। श्रृंखला की जब शुरूआत हुई थी तो वह दो हजार रन पूरा करने से मात्र 44 रन दूर हैं। दो मैचों के बाद अभी वह इस उपलब्धि से 17 रन दूर हैं और तीसरे मैच में वह इस उपलब्धि को हासिल करना चाहेंगे। लंबे समय बाद वापसी कर रहे सुरेश रैना और मनीष पांडेय भी अब लय में आ चुके हैं और धोनी ने भी पिछले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। भारत की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी है। इस दौरे पर अब तक सफल गेंदबाज रहे युजवेन्द्र चहल भारतीय टीम के लिए खलनायक बन गए। चहल ने 4 ओवरों में 64 रन खर्च किये। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्लांसे भारतीय टीम के लिए सबसे खतरनाक खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। क्लांसे एकदिवसीय श्रृंखला से ही भारतीय गेंदबाजों के लिए पहेली बने हुए हैं। आखिरी टी-20 में तो उन्होंने 30 गेंदों पर 69 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम 189 जैसे बड़े लक्ष्य को 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे सुखद बात यह है कि कप्तान डुमिनी ने अपनी फार्म हासिल कर ली है। पिछले मैच में उन्होंने 40 गेंदों पर 64 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली थी। वहीं आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने भी सुधरा प्रदर्शन किया। 

फिलहाल अब देखना है कि भारतीय टीम एक और श्रृंखला जीत के साथ अभियान का समापन करेगी या दक्षिण अफ्रीका की टीम एकदिवसीय श्रृंखला में मिली हार का गम भूलाते हुए टी-20 श्रृंखला में जीत दर्ज करेगी। 

Related Articles

Back to top button
Close