Home Sliderविदेश

ट्रंप की नजरो में ‘कूड़े का ढेर’ और बेकार चीज हैं ह्वाइट हाउस !

वॉशिंगटन, 03 अगस्त : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्वाइट हाउस को कूड़े का ढेर बताया है और इसे बेकार चीज समझते हैं। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

गोल्फ मैगजीन के अनुसार, ट्रंप ने न्यू जर्सी स्थित अपने क्लब में गोल्फ खेलने के दौरान यह बात कही। उन्होंने क्लब के अन्य सदस्यों के सामने कहा, “मैं यहां बेडमिनस्टर इतनी बार इसलिए आता हूं कि ह्वाइट हाउस असल में एक बेकार चीज है।”

ह्वाइट हाउस को यह विशेषण दिए जाने पर काफी आपत्तियां खड़ी हो रही हैं। ट्रंप के इस बयान के बाद एकबार फिर यह बहस छिड़ गई है कि वह राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते भी हैं या नहीं। कुछ लोगों का कहना है कि ट्रंप गलती से राष्ट्रपति बन गए हैं। 
हालांकि ह्वाइट हाउस कई बार कह चुका है कि ट्रंप द्वारा दिए गए इस तरह के बयान मजाकिया अंदाज में कहे गए होते हैं और उसे गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए। 

आयशा गुलालई पर पीटीआई पार्टी का हमला , कहा आपकी बहन छोटे कपड़े पहनकर….

विदित हो कि ट्रंप का यह बयान पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की राय से ठीक उलट है। उन्होंने ह्वाइट हाउस को अमेरिका के सबसे बेहतरीन सार्वजनिक आवास कहा था। क्लिंटन का कहना था कि ह्इवाट हाउस दरअसल अमेरिकी न्याय व्यवस्था के सिर पर सजे ताज का एक नायाब रत्न है। 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के रूप में शुरुआती दिनों में ट्रंप कई बार ह्वाइट हाउस की खूबसूरती की तारीफ कर चुके हैं। एक बार उन्होंने वाइट हाउस में रखे टेलिफोन सेट्स की तारीफ करते हुए कहा था कि इससे ज्यादा खूबसूरत फोन उन्होंने कभी नहीं देखा। उन्होंने ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा था, “यह बहुत खूबसूरत इमारत है। बहुत भव्य घर है।”

Related Articles

Back to top button
Close