Home Sliderखबरेविदेश

दक्षिण कोरिया के अस्पताल में लगी भीषण आग, 39 मरे, 70 घायल

सियोल, 26 जनवरी : दक्षिण कोरिया के एक अस्पताल में शुक्रवार सुबह आग लग गई जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई और 70 लोग घायल हो गए। घायलों में 8 की हालत गंभीर है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

दक्षिण कोरिया में पिछले एक दशक में आग की यह सबसे वीभत्स घटना है। राष्ट्रपति मून-जे-इन घटना के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई और घायलों को हरसभंव मदद दिए जाने का आदेश दिया है।

south_koria_fire 1
राजधानी सियोल के दक्षिण-पूर्व में 270 किमी दूर मिरयांग शहर में स्थित सेजोंग अस्पताल की पहली मंजिल में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े 7 बजे आग लगी। अग्निशमन दल ने अस्पताल की मुख्य इमारत और नर्सिंग होम से करीब 200 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया और कुछ घंटों में आग पर काबू पा लिया।मृतकों में ज्यादातर अस्पताल की पहली और दूसरी मंजिल में फंसे लोग हैं।

अधिकारियों के अनुसार, किसी की मौत जलने से नहीं हुई। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। स्थानीय न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल की खिड़की और प्रवेश द्वार से काला धुंआ निकलने लगा, इसके बाद आग की तेज लपटे निकलने लगी। मरीजों को अस्पताल से निकालकर 4 अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close