Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

इन 6 राज्यों में अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली. केरल के बाद अब छह राज्यों में बारिश अपना कहर बरपा सकती है.मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए महाराष्ट्र और गुजरात समेत पूरे पश्चिम भारत में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी है.विभाग के अनुसारध्य प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी इलाकों और सीमावर्ती गुजरात एवं उत्तरी मध्य महाराष्ट्र के ऊपर हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है.

इसके अलावा उत्तरी कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात के कच्छ एवं सौराष्ट्र क्षेत्र, तेलंगाना तथा उत्तरी कर्नाटक के भीतरी इलाकों में भी मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.राजस्थान के दक्षिण पूर्वी इलाकों और मध्य प्रदेश के दक्षिण पश्चिम इलाकों में अधिकांश स्थानों पर अगले 24 घंटों तक जोरदार बारिश की संभावना को देखते हुये भारी बारिश जनित सभी संभावित स्थितियों से निपटने के लिए अलर्ट किया गया है.

केरल में बारिश और बाढ़ के कहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त

गुजरात में लगभग एक पखवाड़े के लंबे विराम के बाद मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है तथा राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटे में बरसात हुई है और कुछ स्थानों पर छह ईंच यानी आधा फुट अथवा इससे अधिक तक वर्षा दर्ज की गयी है. मौसम विभाग ने कल सूरत, भरूच, वडोदरा के अलावा देवभूमि द्वारका, पोरबंदर आदि जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की थी.वहीं लगातार दो दिन की मानसूनी वर्षा से राज्यभर में तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी है.कई स्थानों पर अधिकतम तापमान में सात डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई है.अहमदाबाद में यह लगभग 26 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से साढ़े छह डिग्री सेल्सियस नीचे था.

Related Articles

Back to top button
Close