Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

दस साल की बच्ची को सौतेली मां कैंसर पीड़ित बता मंगवाती थी भीख , पांच बार……..

गाजियाबाद (ईएमएस)। सौतेली मां के द्वारा 5 बार अलग-अलग लोगों को बेचने के मामले की रिपोर्ट कराने पहुंची लोनी क्षेत्र की दस साल की बच्ची ने लाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी (सीडब्ल्यूसी) के सामने कई हैरान करने वाली बातें बताईं। उसने बताया कि इस दौरान उसके साथ कई बार रेप भी हुआ। सौतेली मां उसकी नाक में नली डाल कर उसे कैंसर पीड़ित बता कर भीख मंगवाती थी। जब वह अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों का विरोध करती, तो पिता उसे प्रताड़ित करते थे।

‘आधार’ को ‘पैन’ कार्ड से जोड़ने की समयसीमा 30 जून तक बढ़ाई

बच्ची बाल संरक्षण अधिकारी और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों के साथ लोनी थाने पहुंची और मां-बाप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बच्ची को 18 दिसंबर 2017 को जयपुर सीडब्ल्यूसी के माध्यम से गाजियाबाद लाया गया था। इसके बाद उसे तीन महीने बाल गृह में रखकर परिवार को तलाश किया गया था। जब बच्ची का पिता 20 मार्च को उसे लेने के लिए पहुंचा तो बच्ची पिता को देखकर रोने लगी थी। पूछने पर उसने सिर्फ गंदे पापा कहा था और साथ जाने से इनकार कर दिया। सीडब्ल्यूसी मेंबर जब उसे अपने साथ ले गए तो उसने बेचने की बात बताई। इसके बाद सीडब्ल्यूसी के लोग उसे काउंसलिंग के लिए अपने साथ ले गए थे। काउंसलिंग के दौरान बच्ची ने अपने साथ हुए हर अत्याचार के बारे में बताया। इसके बाद कमिटी ने मंगलवार को बच्ची के पैरेंट्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने का फैसला किया।

बच्ची ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उसकी मां नाक में नली डालकर उससे भीख मंगवाती थी। इस दौरान वह लोगों को बताती थी कि उसकी बेटी को कैंसर है और उसके इलाज के लिए रुपये चाहिए। बच्ची ने कहा कि जबरन पाइप ठूंसने की वजह से उनकी नाक में जख्म हो जाते थे। जब वह भीख मंगवाने का विरोध करती थी तो रात में उसकी बेरहमी से पिटाई की जाती थी। उसके पिता उसे जलाते थे। बच्ची ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी सौतेली मां ने उसे दिल्ली, गाजियाबाद, पंजाब, चंडीगढ़ व राजस्थान के अजमेर और जयपुर में अलग-अलग लोगों के हाथों बेचा। उसे 5 बार बेचा गया। इस दौरान उसके साथ कई बार रेप हुआ।

Related Articles

Back to top button
Close