उत्तराखंडखबरेराज्य

दून में मूसलाधार बारिश से अगले 48 घंटे तक अलर्ट

देहरादून, 01 सितम्बर : उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून सहित अन्य प्रदेश के स्थानों पर गुरुवार से शुरू हुई मूसलाधार बारिश शुक्रवार को भी जारी रही। मौसम विभाग ने अगले 48 तक प्रदेश के पांच जिलों में भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन को एहतियात बरतने की चेतावनी दी है। 

दून में एक घंटे में 50 मिमी बारिश रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। तेज बारिश के कारण शहर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान कई जगह सड़कों पर जबरदस्त जाम की स्थिति देखने को मिली। बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से रिस्पना नदी और बिंदाल नदी किनारे रह रहे लोगों को सतर्क कर दिया गया है। 

बारिश से कारण देहरादून के करनपुर रोड, कनक चौक, घंटाघर, बिंदाल पुल, बल्लूपुर रोड पेट्रोल पंप के सामने, कांवली रोड, माजरा, प्रिंस चौक, दून अस्पताल चौक, सुभाष रोड में जलभराव की समस्या हुई। कांवली रोड में नाला बंद होने के कारण पानी टूटी सड़क में आ गया, जिससे वाहनों को निकालने में दिक्कत हुई। जहां बल्लीवाला फ्लाईओवर में भी पानी भर गया, वहीं शहर के नालों में भी काफी पानी आने से कूड़ा सड़क पर ही आ गया। मौसम विभाग का कहना है कि अभी और बारिश होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केन्द्र की ओर से शनिवार शाम तक देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिलों के कई स्थानों पर भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने इन 48 के दौरान पांचों जिलों के प्रशासन को सतर्क रहने और तीर्थ यात्रियों को एहतियात बरतने की चेतावनी देने की सलाह दी है। इस दौरान राज्य के अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। 

Related Articles

Back to top button
Close