खबरेविदेश

न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, 8 मरे

न्यूयार्क, 01 अक्टूबर (हिस)। भीडभाड़ भरे लोवर मैनहट्टन में मंगलवार की दोपहर बाद एक उजबेक युवक ने “अल्ला हू अकबर” का उद्घोष करते हुए अपने किराए के ट्रक को सड़क की पैदल/साइकल पट्टी पर चढ़ा कर आठ लोगों को कुचल कर मार दिया। इस घटना में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। अभियुक्त ग्रीन कार्ड होल्डर था, जो पहले न्यू जर्सी रहता था और अब टैम्पा, फ्लोरिडा में रहा था। 

विदित हो कि 11 सितम्बर 2001 के बाद इसे बड़ी आतंकी घटना बताया जा रहा है. यह घटना स्तूयीवेसेंत हाई स्कूल के करीब हुई। मृतकों में पांच अर्जेन्टीना और एक बेल्जियम के नागरिक थे। 

घटना के तुरंत बाद ट्रक चालाक ने अपनी खिलौना पिस्तौल लेकर भागने की कोशिश की, लेकिन एक पुलिसकर्मी ने गोली मार कर उसे घायल कर दिया। ट्रक चालक की पहचान सेफुल्लो सैपोव के रूप में हुई है। वह कभी उबर ड्राइवर रहा था। फिलहाल वह अस्पताल में है।

न्यूयार्क के मेयर बिल डे ब्लासिओ ने इसे एक आतंकी घटना बताया है। 29 साल के का यह उजबेक 2010 में अमेरिका आया था। फेडरल एजेंसीज घटना की जांच में जुट गई हैं। घटना स्थल पर ट्रक के पास अरेबिक भाषा में एक नोट मिला है, जिससे अभियुक्त के संबंध इस्लामिक स्टेट से बताए जाते हैं। बताया जाता है कि फेडरल एजेंसीज को इस अभियुक्त की तलाश थी।

Related Articles

Back to top button
Close