उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

देवरिया : 22 लाख का राशन गायब, दो पर कार्रवाई

देवरिया, 21 अप्रैल (हि.स.)। जनपद में जिम्मेदार लोगों द्वारा राशन की कालाबाजारी जोरो पर थी सरकार बदलते ही अधिकारियों के सुर बदल गए। जिले में 22 लाख के राशन की कालाबाजारी करने के मामले में दो मार्केटिंग इंस्पेक्टर निलंबित कर दिए गए। जबकि डिप्टी आरएमओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है। एस मामले में दोे पर कार्रवाई करते हुए उन्हे सस्पेंड कर दिया गया।

जिलाधिकारी को 17 अप्रैल को सूचना मिली कि बैतालपुर हाट शाखा गोदाम से चार हजार बोरी पीडीएस के राशन की कालाबाजारी कर दी गई है। जिलाधिकारी ने टीम बनकार जिले के सभी हाट शाखा के गोदामों का स्टॉक सत्यापन कराया। सदर उप जिलाधिकारी प्रणय सिंह के नेतृत्व में टीम बैतालपुर हाट शाखा गोदाम का स्टॉक जांच करने पहुंची। जांच में 1205 बोरी गेहूं, 1031 बोरी चावल तथा दो बोरी चीनी का स्टॉक कम मिला।

पोस्टर लगाकर कश्मीरियों को यूपी से बाहर निकलने की चेतावनी

अप्रैल में मिले राशन का कोई ब्यौरा स्टॉक रजिस्टर में दर्ज नहीं था। मार्केटिंग इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रभारी कृष्ण सहाय पाठक के पास किस सेंटर को कितना राशन दिया गया है इसका ब्यौरा है लेकिन बार-बार बुलाने के बाद भी पाठक टीम के समक्ष नहीं पहुंचे। बाद में डिप्टी आरएमओ ने बताया कि बैतालपुर सेंटर को 3819 बोरी गेहूं, 2135 बोरी चावल और 208 बोरी चीनी आवंटित की गई थी। जांच में बैतालपुर हाट शाखा में 2238 बोरी यानि लभगग 22 लाख का खाद्यान कम मिला।

डीएम की रिपोर्ट को खाद्य आयुक्त अजय सिंह चैहान ने बैतालपुर के एमआई अशोक कुमार मेहता व तरकुलवा के एमआई व गोदाम के प्रेषण प्रभारी कृष्ण सहाय पाठक को सस्पेंड कर दिया। उन्होंने जिला खाद्य विपणन अधिकारी संजीव कुमार सिंह को भी इसके लिए जिम्मेदार मानते हुए विभागीय जांच का आदेश दे दिया। इस कार्रवाई के बाद विभाग में खलबली मच गई है वही जिम्मेदार लोग अपने-अपने रजिस्टर को ठीक करने में लग गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close