खबरेस्पोर्ट्स

दोहरा शतक लगाकर कुक ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

मेलबोर्न, 28 दिसम्बर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की टीम 3-0 से पीछे है और चौथे टेस्ट में इंग्लिश टीम की पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाबाद दोहरे शतक (244) की बदौलत तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अच्छी स्थिति में हैं। हालांकि इस टेस्ट के पहले कुक के लगातार खराब प्रदर्शन का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। कुक ने पिछली 6 पारियों में केवल 83 रन बनाए और आलोचकों के निशाने पर आ गए। यहां तक कि उन्हें संन्यास ले लेने की सलाह भी दी जाने लगी, लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज कुक ने चौथे टेस्ट में खुद को साबित करे हुए शानदार नाबाद दोहरा शतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया। 

अपने प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए कुक ने कहा कि उन्हें पछतावा है कि वो काफी देर बाद फॉर्म में आए। यह बहुत ही शर्मनाक है कि उनका शतक तीन-चार सप्ताह बाद आया, लेकिन अच्छा स्कोर करना हमेशा अच्छा होता है।

उन्होंने कहा कि अब वह फिर से फॉर्म में आ गए हैं और फॉर्म में आना हमेशा आनंददायक होता है।

कुक ने इंग्लैंड के लिए अपनी पारी के महत्व पर बल देते हुए कहा कि टीम के लिए इस तरह का प्रदर्शन वास्तव में महत्वपूर्ण है। इस तरह के प्रदर्शनों से टीम अपने खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल कर सकती है। 

उल्लेखनीय है कि अपनी 244 रनों की पारी के दौरान कुक ने 409 गेंदों का सामना करते हुए 27 चौके लगाए और क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। कुक के अब टेस्ट क्रिकेट में 11956 रन हो गए हैं। लारा के 11953 रन हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close