खबरेविदेश

द. अफ्रीका में इस तरह कार चुरा रहे हैं गधे !

प्रीटोरिया, 03 अगस्त : दक्षिण अफ़्रीका में गधों की मदद से लक्ज़री कार की चोरी होती है। पुलिस ने चोरी की गई एक लक्जरी कार को गधों की मदद से नदी पार खींच कर जिम्बाब्वे में तस्करी करने की कोशिश नाकाम कर दी है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, स्थानीय पुलिस का कहना है कि कार तस्करी करने की कोशिश में नाकाम रहने के बाद संदिग्ध चोर जिम्बाब्वे की ओर फरार हो गए।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल दिसंबर में डरबन से चोरी होने वाली एक कार भी इसी नदी से मिली थी, जिसे गधों की मदद से नदी पार ले जाया गया था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इस नए तरीके के पीछे कौन सा आपराधिक गिरोह काम कर रहा है।

पुलिस ब्रिगेडियर मोजअपीलो का कहना है कि मर्सिडीज बेंज सी-220 कार नदी लंपोपो से बरामद की गई। स्थानीय मीडिया ने ब्रिगेडियर के हवाले से बताया कि चोर नदी से वाहन को निकालने के लिए गधों का इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन पुलिस ऐन वक्त पर वहां पहुंच गई।

वैसे अभी यह साफ़ नहीं हो पाया है कि चोरों ने कार को चलाकर ज़िम्बाब्वे क्यों नहीं ले गया। कयास लगाया जा रहा है कि आधुनिक वाहनों में आम तौर पर ट्रैकिंग उपकरण लगा होता है और अगर उसे स्टार्ट कर लिया जाए तो सैटेलाइट की मदद से उसका पता लगाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close