मनोरंजनलाइफस्टाइल

नम्रता शिरोडकर ने ‘जब प्यार किसी से होता है’ से रखा था बॉलीवुड में कदम

पूर्व मिस इंडिया रह चुकी फिल्म अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर का जन्म 22 जनवरी 1972 को मुंबई में हुआ था। वह फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर की बहन है। नम्रता शिरोडकर ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 1993 में नम्रता ने मिस इंडिया का ख़िताब जीता था, जिसके बाद से ही वह सुर्खियों में आ गईं थीं। इस खिताब को जीतने के बाद नम्रता ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भी कड़ी मेहनत की। लेकिन यहां वह छठे स्थान पर ही रहीं।
नम्रता ने बॉलीवुड का रुख किया और साल 1998 में आई सलमान खान और ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ में एक छोटी सी भूमिका के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। बतौर मुख्य अभिनेत्री बॉलीवुड में नम्रता की पहली फिल्म थी ‘मेरे दो अनमोल रतन’।इस फिल्म में नम्रता के अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया। उसके बाद नम्रता कई फिल्मों में नजर आईं । नम्रता शिरोडकर की कुछ प्रमुख फिल्मों में हीरो हिन्दुस्तानी, कच्चे धागे, पुकार, आगाज, तेरा मेरा साथ रहे, अलबेला, दिल विल प्यार व्यार, तहजीब, एलओसी कारगिल आदि शामिल हैं।
इस बीच साल 2000 में आई तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ में भी नम्रता को मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिला। इस फिल्म में उनके अपोजिट नजर आये साउथ सुपरस्टार महेश बाबू। नम्रता पहली बार किसी तेलुगु फिल्म में काम कर रही थी। फिल्म ‘वामसी’ के सेट पर नम्रता और महेश बाबू की मुलाकात हुई और प्यार हो गया और 4 साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी का फैसला लिया और 10 फरवरी, 2005 को परिवार की सहमति से दोनों शादी के बंधन में बंध गए। नम्रता शिरोडकर और महेश बाबू के दो बच्चे बेटा गौतम और बेटी सितारा हैं। शादी के बाद नम्रता ने फिल्मों से किनारा कर लिया। जबकि महेश बाबू की गिनती साउथ फिल्मों के टॉप अभिनेताओं में होती है।
नम्रता शिरोडकर आज भले ही फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के जरिये वह अक्सर अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close