खबरेदेश

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री कर सकते हैं नया ऐलान

नई दिल्‍ली, 31 दिसम्बर =  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम को राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि वे चलन से बाहर हो चुके नोटों को जमा कराने के 50 दिन पूरे के होने के बाद भविष्य की योजना रखेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस संबोधन के दौरान कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं।

बता दें कि नोटबंदी के 50 दिन 28 दिसम्बर को पूरे हो गए। इस बात की संभावना है कि पीएम मोदी बेनामी संपत्ति पर कड़ा प्रहार कर सकते हैं। मोदी अपने इस संबोधन में कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए कदमों का जिक्र भी कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नववर्ष की शुरुआत से पहले देश को आज शाम साढ़े सात बजे संबोधित कर सकते हैं। प्रधानमंत्री अपने संबोधन में नोटबंदी के बाद के रोडमैप के बारे में बोल सकते हैं। वह नोटबंदी के बाद से एक बड़ी समस्या बन रहे नकदी के प्रवाह को सुगम बनाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी खासतौर पर बोल सकते हैं। यह राष्ट्र के नाम उनका दूसरा संबोधन होगा। इससे पहले आठ नवम्बर को अपने पहले संबोधन में उन्होंने 500 और 1000 के पुराने नोटों का प्रचलन बंद करने की घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री अपने दूसरे संबोधन में आठ नवम्बर को हुई नोटबंदी की घोषणा के बाद अर्थव्यवस्था के सामने पेश आई समस्याओं से निपटने के कदमों पर भी बोल सकते हैं। इसके अलावा कई कल्‍याणकारी योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं। पीएम नोटबंदी से हुई आम जनता को परेशानी के मरहम के तौर पर कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। इनमें किसानों के लिए कर्ज माफी जैसा विकल्प भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button
Close