खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस से बाधित हुई रेल सेवा से नाराज यात्रियों ने किया रेल रोको आंदोलन

मुंबई, 01 सितंबर : मध्य रेलवे के आसनगांव-वासिंद रेलवे स्थानक के बीच मंगलवार को नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के इंजन सहित नौ डिब्बों के पटरी से उतर जाने के कारण बाधित हुई रेल सेवा से नाराज रेल यात्रियों ने वासिंद रेलवे स्थानक पर रेल रोको आंदोलन करके अपना आक्रोश जताया। हालांकि आधा घंटे चले रेल रोको आंदोलन को रेलवे पुलिस ने किसी तरह से समाप्त करवाया।

गत तीन दिनों से मध्य रेलवे की टिटवाला के आगे कसारा तक रेलवे सेवा लगातार बाधित चल रही थी। आसनगांव-वासिंद रेलवे स्थानक के बीच नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के इंजन सहित नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। डिब्बों को पटरी से हटाने का कार्य तो शुरु हुआ पर मूसलाधार बरसात ने राहत कार्य में बाधा पहुंचाई और 40 घंटे बाद लोकल सेवाएं चलनी तो शुरु हुईं, पर ये सेवाएं अनियमित थीं। इससे नाराज रेल यात्रियों ने शुक्रवार की सुबह 8.15 बजे दादर से अमृतसर जाने वाली एक्सप्रेस गाड़ी को रोककर रेल रोको आंदोलन शुरु कर दिया। यह रेल आंदोलन लगातार आधे घंटे से अधिक समय तक चलता रहा और अंततोगत्वा रेलवे पुलिस ने 8.50 आंदोलनकारियों को हटाकर रेल रोको आंदोलन को समाप्त करवाया। 

बताया जा रहा है कि दुरंतो के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से आसनगांव कल्याण अप रेलवे मार्ग अभी भी यातायात के लिए बंद है। रेलवे प्रशासन इस मार्ग के मरम्मतीकरण में लगा हुआ है, पर उसे अभी तक सफलता नहीं मिली है।

Related Articles

Back to top button
Close