खबरेस्पोर्ट्स

IPL 10 : मोहम्मद कैफ गुजरात के तो, अरुण बने पंजाब के कोच .

IPL Sportsनई दिल्ली, 17 फरवरी = इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ गुजरात लायंस के सहायक कोच नियुक्त किये गये हैं। कैफ, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और मुख्य कोच ब्रैड हॉज के साथ टीम का दिशा-निर्देशन करते नजर आएंगे। हॉज गुजरात लायंस के साथ उनके पहले साल से ही जुड़े हुए हैं।

कैफ के बारे में घोषणा गुजरात लायंस के ट्विटर हैंडल पर की गई। कैफ आईपीएल में रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। कैफ आखिरी बार 2006 में टीम इंडिया के लिए मैदान में उतरे थे। कैफ लंबे समय से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। फिलहाल, छत्तीसगढ़ के रणजी कप्तान कैफ के लिए यह एक बड़ा मौका है। गुजरात लायंस अपने पहले ही सीजन में काफी सफल रही थी, और टॉप-3 टीमों में शामिल रही थी। इस टीम की कमान सुरेश रैना के हाथ में है।

पंजाब के बल्लेबाजी कोच बने अरूण, मिथुन सहायक कोच की भूमिका में

तो वही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जे अरूण कुमार को बल्लेबाजी व मिथुन मन्हास को सहायक कोच नियुक्त किया है। इसके अलावा अमित त्यागी को नए फिजियोथेरेपिस्ट और मनोज कुमार को योग प्रशिक्षक चुना गया है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में मिथुन,अरूण,अमित और मनोज कुमार के नियुक्ति की जानकारी दी। साथ ही विज्ञप्ति में बताया गया कि आर श्रीधर फिल्डिंग कोच की भूमिका निभाते रहेंगे। ये सभी ने स्टाफ टीम के मेंटर और पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ मिलकर काम करेंगे। सहवाग टीम के निदेशक और ब्रांड एंबेसेडर भी हैं।

सहवाग ने कहा कि मैं मिथुन, जे अरूण, अमित और मनोज का स्वागत करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि इनके टीम के साथ जुड़ने से टीम को मजबूती मिलेगी। इस बार टूर्नामेंट में अच्छे परिणाम के लिये हम सब मिलकर काम करेंगे। 37 वर्षीय ऑलराउंडर मिथुन रणजी में दिल्ली की तरफ से खेलते हैं और वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, पुणे वारियर्स तथा दिल्ली डेयर डेविल्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। वहीं 42 वर्षीय जे अरूण कुमार रणजी में कर्नाटक की टीम को कोचिंग देते हैं और वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से भी खेल चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
Close