खबरेस्पोर्ट्स

नेत्रहीन टी-20 विश्वकप : भारत ने बांग्लादेश को 129 रनों से हराया.

नई दिल्ली, 30 जनवरी= उपकप्तान प्रकाश जयरमैयाह (96) और केतन पटेल (98) के बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने नेत्रहीन टी-20 क्रिकेट विश्वकप के पहले मैच में बांग्लादेश को 129 रनों से रौंदकर अपने विजयी अभियान की शुरूआत की।

हार से निराश कप्तान ईयोन खराब अंपायरिंग की करेंगे शिकायत.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 279 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सात विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद मोहसिन ने सर्वाधिक 31,मोहम्मद फैजल ने 29 और मोहम्मद हसन ने 26 रन बनाये। भारत की तरफ से दीपक मलिक ने 2 और केतन पटेल, अजय रेड्डी, गोलू कुमार व सुनील ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले भारत के कप्तान अजय रेड्डी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय सलामी जोड़ी प्रकाश और केतन ने भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दी। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 169 रनों की साझेदारी हुई। 169 के कुल स्कोर पर प्रकाश को मोहम्मद शहादत हुसैन ने मोहम्मद रशिद के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

इसके बाद 230 के कुल स्कोर पर वेंकटेश्वर राव 35 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद 273 तक दो भारतीय बल्लेबाज अनिश बेग और कप्तान अजय रेड्डी भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गये। केतन पटेल केवल 2 रन से अपने शतक से चूक गये आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 279 के कुल स्कोर पर 98 रन बनाकर रन आउट हो गये।

Related Articles

Back to top button
Close