खबरेबिहारराज्य

नेपाल पुलिस के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे मधेशी

Bihar.सुपौल/वीरपुर, 11 मार्च =  नेपाल पुलिस के रवैया के खिलाफ शनिवार को संयुक्त लोकतांत्रिक मधेशी मोर्चा के नेतृत्व में एक बड़ा जन-समूह सड़कों पर उतरेगा। सुपौल जिले की सीमा से लगे नेपाल के सप्तरी जिले में शहीदों के शव के साथ सप्तरी जिला मुख्यालय राजबिराज में प्रदर्शन करेंगे। इसे देखते हुए सीमा पर तैनात 45वीं बटालियन ने भी चौकसी बढ़ा दी है।

सप्तरी जिले के नए एसपी अनुराग द्विवेदी ने बताया कि मधेशी हितों को लेकर कार्यरत संघीय समाजवादी फोरम, सद्भावना पार्टी, गणतांत्रिक फॉरम, राष्ट्रीय मधेश समाजवादी पार्टी, तराई-मधेश सद्भावना पार्टी, नेपाल सद्भावना पार्टी व तराई-मधेश लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से मृत आंदोलनकारियों की लाश के साथ सड़कों पर आंदोलन करने की जानकारी मिली है, जिसको देखते हुए जिले में पुलिस बल की संख्या जहां बढ़ा दी गई है।

वहीं प्रशासन ने मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी, आर्थिक मुवाबजा के साथ-साथ शहीद का दर्ज दिए जाने की मांग मान ली है। नेपाल पुलिस की लापरवाही के चलते पांच भारतीयों के मौत को लेकर चौथे दिन भी सड़कों पर गाड़ियों का परिचालन बन्द दिखा, सारे सरकारी कार्यालयों में भी काम-काज ठप पड़ा है।

Related Articles

Back to top button
Close